trendingPhotosDetailhindi4002785

Best Mileage Car in India: कम दाम में बढ़िया माइलेज वाली कार लेना चाहते हैं तो ये रहे पांच विकल्प

Best Mileage Car in India: भारत की कुछ कारें जो ना सिर्फ बढ़िया माइलेज देती हैं बल्कि आपके बजट में भी आती है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 21, 2021, 04:42 PM IST

Best Mileage Car in India: कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो कई विकल्पों पर आपकी नजर होगी. साथ ही नजर होगी अपने बजट पर और कार के बेहतर फीचर्स पर. इस मामले में भारत की कुछ कारों पर नजर डालना जरूरी है जो ना सिर्फ बढ़िया माइलेज देती हैं, बल्कि आपके बजट में भी आती है.

1.मारुति की द न्यू सेलेरियो

मारुति की द न्यू सेलेरियो
1/5


मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक सेलेरियो कार एक नए अवतार में लॉन्च की है. इसके जरिए कंपनी ने ऑल न्यू सिलेरियो 2021 सेगमेंट में माइलेज और बजट दोनों ही मामलों में क्रांति की है. द न्यू सिलेरियो में 1 लिटर डुएल जेट पेट्रोल इंजन है. कंपनी का दावा है कि ये 26.68 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है. कंपनी का कहना है कि ये सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट पर भी काम कर रही है. ये जल्दी बाजार में आ सकती है.द न्यू सेलेरियो की एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये है. इसमें 7 इंच टचस्क्रीन कंसोल है, स्टार्ट और स्टॉप के लिए पुश बटन है, ऑटो इंजन स्टार्ट स्टॉप है, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील है. 



2.टाटा टियागो

टाटा टियागो
2/5


टाटा मोटर्स की पॉपुलर कार टाटा टियागो भी बजट कारों की रेस में काफी आगे है. इसका स्टार्टिंग एक्स शोरूम प्राइस 4.99 लाख रुपये है. टाटा टियागो में 1199 सीसी, 3 सिलेंडर, बीएस-6 पेट्रोल इंजन है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी टियागो के साथ सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च करने की तैयारी में है. टियागो के डीजल इंजन मॉडल का माइलेज 27 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसके पेट्रोल इंजन वाले मॉडल का माइलेज 24 किलोमीटर प्रति लीटर है.



3.रेनॉलट क्विड

रेनॉलट क्विड
3/5


रेनॉल्ट क्विड 22.3 किमी प्रति लीटर के माइलेज के साथ 4.06 लाख रुपये से शुरू होकर 5.59 लाख रुपये तक की कीमत में आती है.  इसमें 999 सीसी इंजन है. इसमें 8 इंच का टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलैस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, मैनुअल एसी जैसे फीचर्स शामिल हैं. 



4.हुंडई सेंट्रो

हुंडई सेंट्रो
4/5


हुंडई मोटर्स की हैचबैक कार सेंट्रो पॉकेट फ्रेंडली कार का एक और बेहतर विकल्प है. इसकी स्टार्टिंग एक्स शोरूम कीमत 4.76 लाख रुपये है. ये कार सीएनजी वेरिएंट में भी मौजूद है. इसमें बीएस-6 पेट्रोल इंजन है. 



5.wagon R

wagon R
5/5


मारुति सुजुकी की हैचबैक कार वेगन-आर इस समय भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. इसकी शुरुआती कीमत 4.93 लाख है. ये पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही विकल्पों में मौजूद है. इसके पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 21.79 किमी प्रति लीटर है जबकि सीएनजी की माइलेज 32.52 किमी प्रति लीटर है.   



LIVE COVERAGE