trendingPhotosDetailhindi4040084

Upcoming Cars: अगस्त 2022 में लॉन्च होंगी ये 5 बड़ी कारें

इस साल हमें अगस्त 2022 में कुछ बड़ी कार लॉन्च देखने को मिलेंगी. इस दौरान Hyundai ने पुष्टि की है कि वह 4 अगस्त को new-generation Tucson को पेश करेगी, वहीं third-generation Maruti Alto और बिल्कुल नई ग्रैंड विटारा की अगले महीने शोरूम में आने की सूचना है. टोयोटा की Urban Cruiser Hyryder SUV और नई लैंड क्रूजर एलसी300 भी पाइपलाइन में हैं. यहां हम आपको लॉन्च होने वाले मॉडलों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

इस साल हमें अगस्त 2022 में कुछ बड़ी कार लॉन्च देखने को मिलेंगी. इस दौरान Hyundai ने पुष्टि की है कि वह 4 अगस्त को new-generation Tucson को पेश करेगी, वहीं third-generation Maruti Alto और बिल्कुल नई ग्रैंड विटारा की अगले महीने शोरूम में आने की सूचना है. टोयोटा की Urban Cruiser Hyryder SUV और नई लैंड क्रूजर एलसी300 भी पाइपलाइन में हैं. यहां हम आपको लॉन्च होने वाले मॉडलों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

1.NEW-GEN HYUNDAI TUCSON

NEW-GEN HYUNDAI TUCSON
1/5

नई टक्सन की आधिकारिक बुकिंग इसके बाजार में आने से पहले शुरू कर दी गई है. प्रमुख फीचर अपग्रेड में से एक ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के रूप में आता है जो Hyundai India के लिए भी पहला है. एसयूवी में अल्काज़र जैसी स्टीयरिंग के साथ एक डुअल-टोन ब्लैक एंड ग्रे इंटीरियर है, एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ, 8-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम और कई बेहतरीन फिचर्स हैं. आउटगोइंग मॉडल की तुलना में, नए में 85 मिमी लंबा व्हीलबेस होगा और यह 150 मिमी लंबा होगा. नई 2022 Hyundai Tucson के इंजन सेटअप में 156bhp, 2.0L पेट्रोल और 186bhp, 2.0L डीजल मोटर शामिल है.



2.NEW-GEN MARUTI ALTO

NEW-GEN MARUTI ALTO
2/5

मारुति सुजुकी द्वारा अगस्त 2022 के अंत में NEW-GEN MARUTI ALTO को लॉन्च करने की सूचना है. यह एक हैचबैक कार है और इसमें अंदर और बाहर काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. यह एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और कीलेस एंट्री के साथ आने की संभावना है. इसके अलावा, नई 2022 मारुति ऑल्टो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा और यह नए 1.0L K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. मोटर 6bhp की पावर और 89Nm का टार्क बनाती है. मौजूदा 796cc इंजन के केवल निचले वेरिएंट पर उपलब्ध होने की संभावना है. जनरेशन चेंज के साथ, ऑल्टो को फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट मिल सकती है.



3.MARUTI GRAND VITARA

MARUTI GRAND VITARA
3/5

आगामी मारुति ग्रैंड विटारा देश में इंडो-जापानी ऑटोमेकर की सबसे महंगी और बेहतरीन एसयूवी होगी. यह एस-क्रॉस के रिप्लेसमेंट के तौर पर आएगी. लेटेस्ट टीज़र इस बात की पुष्टि करते हैं कि नई मारुति एसयूवी में रंगीन डिस्प्ले के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ होगा. यह हाइब्रिड पावरट्रेन और ड्राइव मोड के साथ ऑलग्रिप एडब्ल्यूडी सिस्टम की पेशकश करने वाला अपनी श्रेणी का पहला मॉडल भी होगा. नई ग्रैंड विटारा को मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ टोयोटा के 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ सुजुकी के 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. जबकि पूर्व एक eCVT गियरबॉक्स के साथ आएगा, बाद वाला एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ हो सकता है.



4.TOYOTA URBAN CRUISER HYRYDER

TOYOTA URBAN CRUISER HYRYDER
4/5

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर बिल्कुल नए अर्बन क्रूजर हाइडर के साथ मध्यम आकार के एसयूवी क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा की जानी बाकी है, मॉडल अगस्त 2022 में आने की संभावना है. यह चार ट्रिम्स - ई, एस, जी और वी - और दो हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों में आएगा - सुजुकी के माइल्ड हाइब्रिड के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल और टोयोटा की मजबूत हाइब्रिड तकनीक होगी. फीचर के मुताबिक नई टोयोटा एसयूवी एक 360 डिग्री कैमरा, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड्स-अप डिस्प्ले (एचयूडी), Google और सिरी संगतता (Siri compatibility) के साथ आवाज सहायता, कनेक्टेड कार तकनीक, कूल्ड सीट और बहुत कुछ प्रदान करेगी. इसका डिजाइन मारुति ग्रैंड विटारा से थोड़ा अलग होगा.



5.NEW TOYOTA LAND CRUISER LC300

NEW TOYOTA LAND CRUISER LC300
5/5

नई टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी300 एसयूवी की डिलीवरी अगले महीने शुरू होने की संभावना है. जापानी ऑटोमेकर ने इस साल की शुरुआत में चुपचाप अपनी प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी और सेमीकंडक्टर की कमी के कारण अस्थायी रूप से बंद हो गई थी. हुड के तहत, एसयूवी में 3.3L ट्विन-टर्बो डीजल मोटर है जो 305bhp और 700Nm के लिए अच्छा है. ट्रांसमिशन ड्यूटी 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स द्वारा की जाती है. इसमें मल्टी-टेरेन मॉनिटर के साथ मानक के रूप में 4X4 सिस्टम मिलता है, और ऑटो और डीप स्नो मोड के साथ चयन होता है और इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित काइनेटिक डायनेमिक सस्पेंशन स्टेबिलाइज़ेशन सिस्टम के साथ वेरिएबल सस्पेंशन मौजूद है.  यह एसयूवी 6.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. नया मॉडल टीएनजीए आर्किटेक्चर से व्युत्पन्न नए जीए-जी प्लेटफॉर्म को रेखांकित करेगा. आउटगोइंग यूनिट की तुलना में नया 200 किग्रा हल्का है.



LIVE COVERAGE