Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp पर आए ये मैसेज तो हो जाएं सावधान, लोगों को टेक्स्ट भेज ठग रहे बदमाश

ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले बदमाशों ने अब ठगी का एक और नया तरीका निकाल लिया है. अगर आप भी वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो ये रिपोर्ट पढ़ें.

WhatsApp पर आए ये मैसेज तो हो जाएं सावधान, लोगों को टेक्स्ट भेज ठग रहे बदमाश

वॉट्सऐप स्कैम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले बदमाशों ने अब ठगी का एक और नया तरीका निकाल लिया है. अगर आप भी वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो ये रिपोर्ट जरूर पढ़ें. इन दिनों साइबर अपराधी लोगों को एक मैसेज के जरिए ठग रहे हैं. ये ठग आपको वॉट्सऐप पर 'हैलो मम' या 'हैलो डैड' जैसे सिंपल टेक्स्ट भेज सकते हैं और इसके बाद शुरू होगा आपके साथ फ्रॉड का सिलसिला, क्योंकि ये मैसेज भेजने का मतलब है कि बदमाश आपको टारगेट कर रहे हैं. ये अपराधी आपसे पैसे ठगते हैं और कुछ ऐसा बहाना बनाते हैं कि आप भी इनके इरादे पर शक नहीं पाएंगे.

एक मैसेज से बनाते हैं टारगेट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये साइबर ठग यूनाइटेड किंगडम से हैं और आपके वॉट्सएप पर 'हैलो मम' या 'हैलो डैड' जैसे कैजुअल मैसेज भेजकर आपको टारगेट करते हैं. ये ठग पहले मैसेज के तुरंत बाद किसी न किसी बहाने से लोगों से पैसे ट्रांसफर करवाने के लिए मैसेज करते हैं. कई बार ये बहाना होता है कि- आपके 'बेटे' या 'बेटी' को पैसों की सख्त जरूरत है. इस तरह की ठगी के मामले यूके के बाद भारत में भी सामने आ रहे हैं. जिसमें बदमाश मैसेंजर के जरिए अपराधों को अंजाम दे रहे हैं.

ठक चुके लाखों रुपए

इस मामले में एक्सप्रेस यूके के मुताबिक मैसेज स्कैम के जरिए पीड़तों ने लगभग 49,75,683 रुपए गवां दिए हैं. एक शख्स से तो बदमाशों ने 3,000 पाउंड यानी 2,98,540 रुपए ठग लिए. बताया जाता है कि इस पीड़ित को ऐसा मैसेज आया था कि उसके बेटे को पैसों की जरूरत है और झांसे में आकर इस शख्स ने पैसे ट्रांस्फर भी कर दिए. चौंकाने वाली बात ये भी है ये बदमाश कई पीड़ितों के रिश्तेदार भी निकले हैं.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement