Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kia India की EV6 की बुकिंग शुरू, फुल चार्ज होने पर कर सकेंगे 528 किलोमीटर का सफर 

EV6 को 12 शहरों में 15 चुनिंदा डीलरशिप से 3 लाख की टोकन अकाउंट के साथ बुक किया जा सकता है. Kia India की वेबसाइट के जरिए भी बुकिंग बुकिंग कर सकते हैं.

Kia India की EV6 की बुकिंग शुरू, फुल चार्ज होने पर कर सकेंगे 528 किलोमीटर का सफर 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किआ इंडिया (Kia India) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि देश में अपने पहले इलेक्ट्रिक मॉडल ईवी6 (EV6) की बुकिंग उसने शुरू कर दी है. ईवी6 बिजली चालित वाहनों के लिए समर्पित मंच ‘द इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी)’ पर आधारित है. इस साल भारत में ईवी6 की केवल 100 यूनिट ही बेची जाएंगी जिन्हें पूर्ण रूप से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में लाया जाएगा. जिसके कुछ ही मिनटों में बुक होने का अनुमान लगाया जा रहा है. यह इंपोर्टिड मॉडल देश में अगले हफ्ते उतारा जाएगा. 

3 लाख का टोकन देकर बुक कर सकते हैं कार 
ईवी6 को 12 शहरों में 15 चुनिंदा डीलरशिप के माध्यम से विशेष रूप से 3 लाख की टोकन अकाउंट के साथ बुक किया जा सकता है. कस्टमर्स किआ इंडिया की वेबसाइट के जरिए भी बुकिंग कर सकते हैं. किआ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्ट एवं सीईओ ते जिन पार्क ने कहा कि भारत का वाहन उद्योग परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है और इसमें सबसे आगे है किआ, जो भारतीयों की प्रत्येक जरुरत हो पूरा करती है. उन्होंने कहा कि देश में ईवी6 की शुरुआत उसी को दोहराती है.

यह​ भी पढ़ें:- Tata Nexon EV Max भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 17.74 लाख से शुरू

18 मिनट में 80 फीसदी तक होगी चार्ज 
बयान के अनुसार, एक बार फुल चार्ज होने पर कार 528 किमी तक की दूरी तय कर सकती है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार केवल 5.2 सेकेंड में तय कर सकती है. 350 केडब्ल्यूएच चार्जर का उपयोग करके कार को 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. यह ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम (चुनिंदा ट्रिम्स में), पैनोरमिक सनरूफ, मल्टीपल ड्राइव मोड, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट और 60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स के साथ आता है.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement