Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने ट्विटर पर किया पोल तो Parag Agrawal ने दी बड़ी चेतावनी

ट्विटर के एडिट बटन को लेकर मस्क ने एक पोल करवाया था जिसको लेकर पराग अग्रवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Elon Musk ने ट्विटर पर किया पोल तो Parag Agrawal ने दी बड़ी चेतावनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर में शेयर खरीदने का खुलासा किया था. इसके बाद ही उन्होंने ट्विटर में अभिव्यक्ति की आजादी की बात करते हुए यह तक पूछा कि क्या यूजर्स को एक नए प्लेटफॉर्म की जरूरत महसूस हो रही है. वहीं अब उन्होंने एक पोल किया है जिस पर ट्विटर में एडिट बटन की बात कही गई थी. इस मुद्दे पर अब ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल का जवाब आया है और चेतावनी जारी की है. 

एलन मस्क ने किया था पोल

टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने एक ट्विटर पोल शुरू किया है, जिसमें उपयोगकर्ताओं से पूछा गया है कि क्या वे एक संपादन बटन चाहते हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में पूछा, "क्या आप एक संपादन बटन चाहते हैं?" मस्क ने ट्वीट किया. जिन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी का खुलासा किया है, जिससे वह इसका सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया है."

पराग अग्रवाल ने जारी की चेतावनी 

वहीं इस मामले में पोल के लिए कई प्रतिक्रियाएं भी आई है. इस प्रतिक्रिया में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "इस चुनाव के परिणाम महत्वपूर्ण होंगे. कृपया ध्यान से मतदान करें." आपको बता दें कि मस्क ने अपने ट्वीट के तुरंत बाद ही ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी का खुलासा किया था. इसके साथ ही मस्क ने अभिव्यक्ति की आजादी के मामले में ट्विटर की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया गया था और उपयोगकर्ताओं से पूछा गया था कि क्या एक नए मंच की आवश्यकता है. उन्होंने ट्वीट किया, "एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए अभिव्यक्ति की आजादी जरूरी है। क्या आप मानते हैं कि ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है?"

मस्क ने इस मामले में कहा, "यह देखते हुए कि ट्विटर वास्तविक सार्वजनिक टाउन स्क्वायर के रूप में कार्य करता है, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफल रहने से मौलिक रूप से लोकतंत्र कमजोर होता है. क्या किया जाना चाहिए? क्या एक नए प्लेटफॉर्म की जरूरत है?"

Swiggy-Zomato ने मुनाफे के लिए रेस्टोरेंट्स पर बनाया दबाव, ग्राहकों को भी होता है बड़ा नुकसान

आपको बता दें कि एक विपुल ट्विटर उपयोगकर्ता, मस्क के 2009 में साइट से जुड़ने के बाद से 80 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं और उन्होंने कई घोषणाएं करने के लिए मंच का उपयोग किया है. वहीं नए प्लेटफॉर्म की बात करके मस्क ने ना केवल ट्विटर को टक्कर देने की बात कही है बल्कि ट्विटर की नीतियों पर भी सवाल खड़े किए हैं.

Swiggy और Zomato पर ज्यादा क्यों दिखते हैं कुछ रेस्टोरेंट्स, समझिए कैसे यूजर्स के साथ हो रहा धोखा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement