Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब X पर ट्रोल्स को नहीं कर सकेंगे ब्लॉक, Elon Musk ने Blocking Option हटाया

Elon Musk ने Twitter की पहचान खत्म कर दी है. अब X पर आप चाहकर भी ट्रोल्स को ब्लॉक नहीं कर सकेंगे क्योंकि एलन मस्क ने ब्लॉकिंग ऑप्शन ही हटा दिया है.

अब X पर ट्रोल्स को नहीं कर सकेंगे ब्लॉक, Elon Musk ने Blocking Option हटाया

Tesla CEO Elon Musk 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट 'X' में एक बार फिर बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने ब्लॉक फीचर को ही हटा दिया है. एलन मस्क ने कहा है कि डायरेक्ट मैसेजिंग को छोड़कर ब्लॉक को X फीचर के तौर पर हटा रहा है. इसका कोई मतलब नहीं है.

ब्लॉक फीचर को हटाकर अब म्यूट फीचर को लॉन्च किया जा सका है. ब्लॉकिंग अब तक यूजर्स के लिए एक सिक्योरिटी फीचर की तरह काम करता था. लोग ट्रोल्स को ब्लॉक कर देते थे. अब एलन मस्क ने इसमें बदलाव करने का फैसला किया है.

अब तक Twitter पर यूजर्स, जिन्हें चाहते, ब्लॉक कर सकते थे, पर अब X पर यह अहम बदलाव हुआ है. कंपनी ने अपने हेल्प पेज पर यह लिखा है. अगर किसी ने आपको ब्लॉक किया है तो आप भी उसे ब्लॉक कर सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें- Kota में छात्रों की खुदकुशी से परेशान अशोक गहलोत, कोचिंग संचालकों की लगाई क्लास, मां-बाप को भी लताड़ा

अब म्यूट का ऑप्शन तो मिलेगा लेकिन ब्लॉक फीचर हटा दिया जाएगा. पहले ब्लॉक करने के बाद आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर यूजर्स नजर नहीं रख पाते थे. ब्लॉकिंग अब सिर्फ डायरेक्ट मैसेजिंग पर ही किया जा सकेगा. एलन मस्क ने यह बदलाव किया है.

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी-शी जिनपिंग की मुलाकात से पहले भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की वार्ता, क्या है वजह

ब्लॉकिंग की वजह से लोग पहले कई फेक यूजर्स से बच जाते थे. कई साइबर ठग भी आपके अकाउंट को हैक करने की कोशिश करते थे, जिन्हें आप ब्लॉक कर सकते थे. अब य ऑप्शन मिसिंग रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement