Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हॉलीवुड मूवी में नजर आएगी भारत की सबसे सस्ती कार Bajaj Qute, जानिए कीमत और फीचर्स 

फैमिली के साथ शहर के तंग ट्रैफिक में यह कार मुफीद लग सकती है.

Latest News
हॉलीवुड मूवी में नजर आएगी भारत की सबसे सस्ती कार Bajaj Qute, जानिए कीमत और फीचर्स 

bajaj qute

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्या आप जानते हैं कि इंडिया की सबसे सस्ती कार कौनसी है? टाटा, मारुति, ह्यूंडई या डैटसन में से नाम खोजने की जरूरत नहीं है क्योंकि इंडिया की सबसे सस्ती कार बजाज की क्यूट है. बजाज क्यूट क्वाड्रिसाइकिल देश की सबसे सस्ती कार है. इसकी कीमत महज 2.60 लाख से शुरू होती है. फोर सीटर कार 216 सीसी के इंजन में 35 का एवरेज देती है. इसमें सीएनजी विकल्प भी मौजूद है. जिससे 50 का माइलेज मिलता है. एलपीजी में यह कार 21 का माइलेज देती है. 

हॉलीवुड मूवी में आएगी नजर

भारत में विकसित की गई पहली क्वाड्रिसाइकिल के फीचर एक कार और एक थ्री व्हीलर से मिलती-जुलती हैं. इसके अलग लुक और संकरी गलियों में से निकलने के कारण दुनियाभर में पसंद किया जाने लगा है. यही वजह है कि यह 25 मार्च को रिलीज हो रही आगामी हॉलीवुड मूवी 'द लॉस्ट सिटी' में देखी जाएगी. 

10 महीने में बिकीं 9 हजार से ज्यादा Tata Nexon EV, इलेक्ट्रिक व्हीकल में बढ़ा भारतीयों का रुझान

फिल्म में चैनिंग टैटम, डेनियल रैडक्लिफ और सैंड्रा बुलॉक प्रमुख भूमिकाओं में हैं जबकि ब्रैड पिट एक विशेष भूमिका में हैं. बजाज क्यूट कुछ सेकंड के लिए फिल्म के ट्रेलर में भी दिखाई देती है. बजाज क्यूट में बैठे एक्टर इसे जंगल से भगाने की कोशिश करते हैं. 

क्यों भारतीय बाजार के लिए मुफीद लग रहे हैं Electric Vehicle? यह है Nissan का प्लान

बजाज क्यूट की चौड़ाई 1312 मिमी, ऊंचाई 1652 मिमी, व्हीलबेस 1925 मिमी और कुल लंबाई 2752 मिमी है. इसमें 12 इंच के पहिये लगे हैं. क्वाड्रिसाइकिल के फ्रंट में प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और प्लास्टिक-क्लैड बंपर शामिल हैं. हालांकि इसमें एसी नहीं है लेकिन पावरफुल कूलिंग फैन लगाए गए हैं.

Maruti Suzuki ला रही है अपनी नई Electric SUV Car, इन शानदार फीचर्स से है लैस

इंजन की बात करें तो इसमें 4 वॉल्व वाटर कूल्ड डीटीएसआई इंजन लगाया गया है. रिव्यूज के अनुसार, मिडिल क्लास फैमिली के लिए यह सिटी राइड के लिए अच्छी कार है लेकिन इसमें स्टोरेज का इश्यू हो सकता है. इसके साथ ही इंजन आम कारों की तुलना में थोड़ा कमजोर है. इससे ऊंचाई वाली कुछ जगहों पर इसे ले जाने में परेशानी हो सकती है. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement