Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KIA ने भारतीय बाजार में बनाई पैठ, बेचे इतने प्रोडक्ट्स

Kia ने भारतीय बाजार में तीन साल में अपने प्रोडक्ट की काफी अच्छी बिक्री की है.

KIA ने भारतीय बाजार में बनाई पैठ, बेचे इतने प्रोडक्ट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Kia को भारतीय बाजार में आए तीन साल हो चुके हैं. इस टाइम पीरियड में ऑटोमेकर ने चार प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. लाइन-अप में सेल्टोस, सोनेट, कार्निवल और लेटेस्ट किआ कैरेंस शामिल हैं.

किआ ने अपनी उत्पादों का उत्पादन अनंतपुर में किया है. कंपनी ने 2 साल में फैक्ट्री की स्थापना की है. तब से ऑटोमोबाइल ब्रांड ने चार प्रोडक्ट  पेश किए हैं जिनमें से खास कर तीन प्रोडक्ट भारत के लिए बनाए गए हैं.

किआ ने भारत में अपनी यात्रा की शुरुआत किसी भी अन्य नए प्रवेशकर्ता के रिकॉर्ड किए गए नेटवर्क टचप्वाइंट की सबसे बड़ी संख्या के साथ की है. बता दें कि साल 2020-2021 FADA के किए गए 'डीलर संतुष्टि सर्वेक्षण' में सबसे ऊपर रही.

किआ ने भारत में तेजी के साथ अपने प्रोडक्ट्स की खपत की है. इसने एक लाख कारों का निर्यात भी किया है. कर निर्माता ने कनेक्टेड कार बिक्री के मामले में भी वृद्धि की है. बता दें कि कंपनी ने भारत में 1.75 लाख से ज्यादा किआ कारों की बिक्री की है.


हाल फिलहाल में कंपनी ने 5 लाख यूनिट्स की संचई बिक्री (घरेलू और निर्यात) का आंकड़ा दर्ज किया है. किआ ने देश में सिर्फ 30 महीनों में 6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी में बिक्री संचालन में कामयाबी पाई है. इसके अलावा यह CY2021 में 25 परिष्ट बाजार हिस्सेदारी के साथ यूटिलिटी व्हीकल निर्यातक के रूप में नंबर एक रैंक हासिल करने में कामयाब रहा है.

Kia Seltos

किआ सेल्टॉस को दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने लॉन्च किया था. अगस्त 2019 में लॉन्च किए गए इस प्रोडक्ट की प्रोडक्शन बहुत तेजी के साथ हुई थी. यह पहला "मेड इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड" प्रोडक्ट था. जनवरी 2022 तक घरेलू बाजार में सेल्टॉस की कुल 2,51,877 यूनिट्स बेची गईं. अकेले SUV ने भारत में किआ की कुल बिक्री में 65 प्रतिशत का योगदान दिया है.

Kia Carnival

किआ कार्निवल पहली बार Auto Expo 2020 के दौरान भारत में सुर्खियों में छाया. MPV कैटेगरी में कार ने अपने दम पर एक सेगमेंट बनाया. व्हीकल ने अब तक भारत में लगभग 9,737  यूनिट्स की बिक्री की है.

Kia Sonet

साल 2020 में Sub- SUV को लॉन्च किया गया था. यह भारत के लिए तीसरा प्रोडक्ट था और दूसरा 'मेड इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड' प्रोडक्ट था. जनवरी 2022 तक कार की कुल घरेलू बिक्री 1,24,504 यूनिट तक पहुंच गई है. भारत में इस कार ने कुल 32 प्रतिशत हिस्सेदारी का योगदान दिया है.

Kia Carens

किआ कार की सेगमेंट में कैरेंस लेटेस्ट एडिशन है. यह भारतीय बाजार के लिए चौथा किआ प्रोडक्ट है. यह 6 से 7 सीटर मनोरंजक वाहन (RV) के रूप में मौजूद है. इस कार को इसी साल 15 फरवरी को लॉन्च किया गया था. यह तीसरा 'मेड इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड' प्रोडक्ट है. कार दूसरी विशेष रूप से मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Ukraine-Russia War के बीच हो रही है पाकिस्तान के इस शख्स की चर्चा, कहा जाता है- 'कीव का शहजादा'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement