Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MG Comet EV: 7 दिन बाद आ रही है ये छोटी और धांसू इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

MG Comet EV: अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए मशहूर MG अब अपने लाइनअप में सबसे छोटी ईवी कार लॉन्च करने वाली है जो कि भारत में काफी पॉपुलर हो सकती है.

MG Comet EV: 7 दिन बाद आ रही है ये छोटी और धांसू इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर धड़ाधड़ा लॉन्चिंग होती रही है. टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा सभी ईवी लॉन्च कर रही हैं. इस बीच अब भारत में एमजी अपनी सबसे सस्ती और कॉपैक्ट ईवी कार MG Comet EV लॉन्च करने वाली है. यह कार टू डोर डिजाइन के साथ आने वाली है जिसका लुक काफी स्टाइलिंग लग रहा है तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कार के खास फीचर्स क्या हैं. 

MG Motor की OMET EV 2 डोर वाली कार है जो कि बहुत सारे नए  फीचर्स से लैस मानी जा रही है. इस कार के इंटीरियर पर Floating Twin Display भी है, जो इसके लुक को जबरदस्त बनाता है. कार में 10.25 इंच की स्क्रीन होगी, जो टच स्क्रीन यूनिट इंफोटेनमेंट यूनिट के तरह काम करती है, जबकि ड्राइवर के सामने दूसरी स्क्रीन का उपयोग इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए किया जाता है.

Tata Nexon EV में अचानक भड़क गई आग, बर्निंग कार में फंसे लोगों ने मुश्किल से बचाई जान, देखें वीडियो

MG Comet EV फीचर्स

कार के फीचर्स की बात करें तो इस मॉडल में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्सिंग कैमरा, मल्टीपल एयरबैग, पावर-फोल्डिंग ओआरवीएम, एलईडी हैडलाइट्स, एंबियंट लाइट, कनेक्टेड कार टेक, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे जबरदस्त फीचर्स भी मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक ईवी के लिए मैनुअल दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील हो सकते हैं. 

कितनी पावरफुल है MG Comet EV की बैटरी

ईवी की पावर की बात करें तो इस कार में 17.3kWh का बैटरी है और बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार बैटरी को फुल चार्ज करने पर ये कार 230 किलोमीटर तक साथ देती है. उम्मीद की जा रही है कि ये कार स्टैंडर्ड 3.3kW AC चार्जर के साथ आ सकती है जो लगभग 7 घंटे में कार को फुल चार्ज कर सकती है.

Smartphones से चोरी कर रहे थे डाटा, Google ने 36 ऐप्स पर लिया एक्शन

किसे मिलेगी कड़ी टक्कर

डिजाइन की बात करें तो कार को कॉम्पैक्ट बॉक्सी डिजाइन के साथ लाया गया है, ये कार दो दरवाजों के साथ आती है. कार में केवल चार लोग ही बैठ सकते हैं. वहीं डाइमेंशन की बात करें तो MG Comet EV की लंबाई 2974mm, चौड़ाई 1505mm और ऊंचाई 1640mm है. जानकारी के मुताबिक भारतीय बाजार में MG Comet EV का मुकाबला टियागो ईवी, टिगोर ईवी और Citroen eC3 जैसे इलेक्ट्रिक कारों से होगा. 

क्या हो सकती है कीमत

MG ने अपनी इस कार को लेकर कोई खुलासा तो नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि कार की कीमत करीब 10 लाख रुपये तक हो सकती है. एमजी इसे भारत में सस्ती ईवी खरीदने की सोच रहे ग्राहकों को टारगेट करने के लिए लाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement