Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Honda Electric Bike: 2025 तक 10 नई EV बाइक होंगी लॉन्च, कंपनी की ये है प्लानिंग

Honda वर्तमान में भारत में कोई भी ईवी या फ्लेक्स ईंधन उत्पाद नहीं बेच रही है जो 2023 से बदलने के लिए तैयार है.

Latest News
New Honda Electric Bike: 2025 तक 10 नई EV बाइक होंगी लॉन्च, कंपनी की ये है प्लानिंग

Honda Electric Bike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केवल 85 इकाइयों की कमी के साथ होंडा इंडिया (Honda India) अगस्त 2022 में समग्र (घरेलू + निर्यात) बिक्री में हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) से हार गई. दोनों कंपनियां अपने पोर्टफोलियो में ईवी (EVs) को शामिल करने के लिए भी ब्रांचेज लगा रही हैं. हीरो इस साल के आखिर तक अपना वीडा (Vida) ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है और होंडा ने खुलासा किया है कि वह 2023 में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च करेगी.

Honda 2025 के अंत तक 10 नए इलेक्ट्रिक 2W या उससे अधिक वाहन लॉन्च कर रही है. इन 10 या अधिक EVs में विभिन्न प्रकार के सेगमेंट शामिल हैं. इतना ही नहीं इन 10 ईवी के साथ होंडा 2023 तक फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल भी लॉन्च करेगी. इनमें से कुछ पेशकशों के लिए भारत भी रडार मे है. आइए एक नज़र डालते हैं.

होंडा नई लॉन्च

होंडा (Honda) 2025 के अंत तक 10 नए इलेक्ट्रिक 2W वाहन या इससे ज्यादा लॉन्च कर रहा है. होंडा की योजना है कि वह भविष्य में बेहतर ईवी वाहन उतारे. होंडा की ओर से यह बड़ी खबर है क्योंकि यह मोटरसाइकिल यकीनन दुनिया की सबसे प्रभावशाली मोटरसाइकिल कंपनी है.

होंडा ने 2019 में अन्य तीन जापानी "Big 4”" (Kawasaki, Suzuki और Yamaha) के साथ मिलकर बैटरी, चार्जिंग स्टेशनों और कुछ अन्य ईवी घटकों के लिए एक समान मानक की दिशा में एक कंपोनेंट बनाया है. 

जापानी ब्रांड का पियाजियो (Piaggio) और केटीएम (KTM) जैसे पुराने ब्रांडों के साथ स्वैपेबल बैटरी मानकों के संबंध में एक समान कंपोनेंट है. होंडा के 10 या अधिक नए ईवी मोपेड और साइकिल, कम्यूटर और "फन" ईवी के रूप में पेश किए जाएंगे. इन मॉडलों को कुछ मोपेड और साइकिल के साथ अब और 2025 के बीच लॉन्च किया जाएगा.

होंडा की 2025 तक कम से कम 1 मिलियन यूनिट की बिक्री और 2030 तक 35 लाख यूनिट की बिक्री की प्लानिंग है. उचित योजना और मार्केटिंग के साथ होंडा (Honda) अपने रोडमैप को प्राप्त करने की संभावना जता है. होंडा अपने पावरट्रेन और नियंत्रण इकाइयों को मोनोज़ुकुरी (Monozukuri) और इन आगामी ईवी पर स्पॉन होने का कयास लगा रहा है.

फ्लेक्स ईंधन बाइक

इनमें से कुछ ईवी भारत में भी आएंगी. उनमें से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे जिसके नाम पर एक्टिवा (Activa) मिलने की संभावना है. होंडा इंडिया ने हाल ही में भारत में एक हब मोटर का पेटेंट कराया है जिसका असर इस उत्पाद और भविष्य के उत्पादों पर भी पड़ने की संभावना है. बैटरियों के मामले में होंडा भारत में और विश्व स्तर पर स्वैपेबल बैटरी तकनीक को आगे बढ़ा सकती है.

यह भी पढ़ें:  Instagram New Feature: अब माता-पिता रख सकेंगे अपने बच्चों पर नजर, जानें कैसे काम करता है

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement