Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OLA E-Scooter Blast: ओला इलेक्ट्रिक की गिरी सेल, इस कंपनी ने उठाया मौके का फायदा

OLA E-Scooter में ब्लास्ट से लेकर कई कंपनियों की गाड़ियों में ब्लास्ट हुए हैं जिससे कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ है.

OLA E-Scooter Blast: ओला इलेक्ट्रिक की गिरी सेल, इस कंपनी ने उठाया मौके का फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बैटरियों में आग लगने की अनेकों खबरें सामने आईं है जिसका असर अब कंपनियों की सेल्स पर भी पड़ने लगा है. मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे की नेशनल रजिस्टर ई-सर्विस वाहन (VAHAN) के आंकड़ों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric), हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) और ओकिनावा (Okinawa) की सेल्स में बड़ी गिरावट आई है. आपको बता दें कि Ola E-Scooter Blast की अनेकों खबरे आने के बाद कंपनी को तगड़ी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं.

दो कंपनियों को लगा बड़ा झटका

हालिया आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल 2022 की तुलना में इनकी बिक्री 58% तक गिर गई. हालांकि, इस बीच एथर एनर्जी (Ather Energy) के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिमांड बढ़ गई. कंपनी को अप्रैल की तुलना में 26% की ग्रोथ मिली है. मई में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचने वाली जिन दो कंपनियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है उसमें हीरो इलेक्ट्रिक और ओला इलेक्ट्रिक हैं. हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने 2,739 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे. कंपनी ने अप्रैल में 6,578 स्कूटर बेचे थे, यानी 58.36% की गिरावट के साथ उसकी 3,839 यूनिट कम बिकीं. 

वहीं सबसे ज्यादा खबरें OLA E-Scooter Blast को  लेकर आईं थीं. ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने 8,681 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे थे. कंपनी ने अप्रैल में 12,702 स्कूटर बेचे थे. यानी 31.66% की गिरावट के साथ उसकी 4,021 यूनिट कम बिकीं थीं. इसी तरह, ओकिनावा ने पिछले महीने 8,888 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। कंपनी ने अप्रैल में 11,011 स्कूटर बेचे थे. इसका मतलब की कंपनी की सेल में 19.28% की गिरावट के साथ उसकी 2,123 यूनिट कम बिकीं है. 

इस कंपनी ने उठाया सीधा फायदा 

वहीं OLA E-Scooter Blast के साथ ही जहां अनेक कंपनियों के ईवाहनों में आग लग रही थी तो इस दौरान एक कंपनी को इस पूरे घटना क्रम का बड़ा फायदा मिला है. ये कंपनी एथर है. मई में एथर ने कुल 3,098 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचे. अप्रैल में कंपनी ने 2,450 स्कूटर बेचे थे, यानी उसने बीते महीने 26.45% की ग्रोथ के साथ 648 स्कूटर ज्यादा बेचे। कंपनी के लिए ये किसी भी महीने की सबसे ज्यादा सेल्स भी है. 

Realme Pad X: बेहद खास होने वाला है ये स्टाइलिश टैबलेट, बजट में रेंज में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

27 मई को एथर एनर्जी के चेन्नई एक्सपीरियंस सेंटर में आग लग गई थी. घटना एथर एनर्जी के नुंगमबक्कम एक्सपीरियंस सेंटर में हुई. आग लगते ही एथर एक्सपीरियंस सेंटर के कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. कंपनी के मुताबिक आग लगने की घटना की वजह शॉर्ट-सर्किट था. इससे पहले ओकिनावा के शोरूम में भी आग लगी थी. 

Electric Vehicle: बाजार की तीन दिग्गज कंपनियों ने मिलाया हाथ, EV सेगमेंट में आएगा बड़ा उछाल!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement