Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Science Fiction बनी सच्चाई, 2023 से चेक इन कर पाएंगे Space Hotel में

2019 से चल रहे Space Hotel के प्रोजेक्ट पर कंपनी ने काम खत्म करने का लक्ष्य 2025 रखा है. यह हॉलीवुड फिल्मों के सच होने जैसा है.

Science Fiction बनी सच्चाई, 2023 से चेक इन कर पाएंगे Space Hotel में
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज तक आपने बीच होटल, कैपस्यूल होटल, मिनी होटल जरूर सुना होगा लेकिन जल्द आप स्पेस होटल का मजा ले सकते हैं. आप सौरमंडल ( Space Hotel ) को करीब से देख सकते हैं और वहां कुछ समय के लिए रह भी सकते हैं. स्पेस कंपनी ऑर्बिटल असेंबली ( Orbital Assembly ) एक ऐसे ही Space Hotel पर काम कर रही है. 2019 से चल रहे इस प्रोजेक्ट पर कंपनी ने काम खत्म करने का लक्ष्य 2025 रखा है. 

इस स्‍पेस होटल में महमानों को कई सुविधाएं मिलेंगी. साथ ही साथ और होटलों की तरह वे इस होटल में भी  नहाना, खाना, बैठना, उठना जैसे तमाम चीजें आसानी से कर पाएंगे. इस होटल में सब काम आर्टिफिशियल ग्रेविटी की मदद से किया जाएगा. बता दें एंटी-ग्रैविटी तकनीक अभी तक बड़े-बड़े स्‍पेस स्‍टेशनों में भी उपलब्ध नहीं है. 

इस होटल में रहना किसी मूवी की तरह ही होगा. लोग इस होटल को इन्सेप्शन फिल्म ( Inception Movie ) में दिखाया गया स्पेसक्राफ्ट बता रहे हैं. कंपनी की यह भी कोशिश है कि इस होटल को लोगों के लिए किफायती बनाया जाए पर अभी इसका बजट नहीं ज़ाहिर किया गया है. 

National Technology Day 2022: तकनीक के क्षेत्र में India के बढ़ते कदमों की याद दिलाता है यह दिन

जानकारी के अनुसार इस होटल ( Luxury Hotel ) में करीब 28 लोग एक साथ रह सकते हैं. इस होटल के साथ कंपनी 2027 तक एक और प्रोजेक्ट को खत्म करने में जुटी हुई है जिसमें 400 लोग एक साथ अंतरिक्ष में रह सकते हैं. इस Space Hotel में महमानों को  बास्केट बॉल, जिम, रैसत्रां, बार आदि सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी.

Martand Sun Temple: सैकड़ों साल पहले तोड़ा गया था कश्मीर का यह मंदिर, सालों बाद हुई पूजा, देखें PHOTOS

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement