Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Upcoming EV Cars: अगले तीन महीने में आ सकती हैं ये इलेक्ट्रिक कार

आने वाली इन 24 कारों में 13 एसयूवी, 9 हैचबैक और 7 सेडान हैं. इनमें से 8 कारों के अगले तीन महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है.

Latest News
Upcoming EV Cars: अगले तीन महीने में आ सकती हैं ये इलेक्ट्रिक कार

ev car

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर में इलेक्ट्रिक कारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें अब चार्जिंग स्टेशंस की संख्या में बढ़ोतरी कर रही हैं. कहा जा रहा है कि अगले दो साल में लगभग 24 इलेक्ट्रिक कारें मार्केट में आएंगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, वोल्वो की XC40 रिचार्ज, मारुति की Futuro-e, निसान लीफ, महिंद्रा eKUV100 और टाटा की Tiago EV भारत में 2021-2023 में लॉन्च की जाएंगी. आने वाली इन 24 कारों में 13 एसयूवी, 9 हैचबैक और 7 सेडान हैं. इनमें से 8 कारों के अगले तीन महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है.

वोल्वो की XC40 Recharge लगभग 60 लाख रुपए में लॉन्च हो सकती है. इसकी एक्सपेक्टेड डेट 15 जनवरी 2022 है. वहीं मारुति ने 2020 में कॉन्सेप्ट कार Futuro-e को  पेश किया था. कहा जा रहा है कि इसे लगभग 15.00 लाख के दाम में 10 फरवरी तक लॉन्च किया जा सकता है.

हालांकि मारुति ने अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने के बारे में खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि देश की सबसे बड़ी कार कंपनी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने में ज्यादा देर नहीं करेगी.

वहीं निसान लीफ 15 फरवरी तक 30 लाख रुपए के आसपास लॉन्च हो सकती है. महिंद्रा भी इस मामले में पीछे नहीं है. महिंद्रा की eKUV100    लगभग 8.25 लाख रुपए के प्राइस पर 1 मार्च तक लॉन्च हो सकती है. इलेक्ट्रिक व्हीकल में सबसे आगे चल रही टाटा की टियागो ईवी लगभग 6 लाख रुपए के प्राइस पर 1 मार्च 2022 को लॉन्च हो सकती है.

इंडियन ऑयल के देशभर में 448 ईवी चार्जिंग स्टेशन और 30 बैटरी स्वैपिंग स्टेशन हैं. कंपनी की योजना एक साल में चार्जिंग स्टेशनों की संख्या को 2000 तक बढ़ाने और अगले दो वर्षों में 8,000 जोड़ने की है. ये सभी चार्जिंग सुविधाएं इसके फ्यूल स्टेशनों पर लगेंगी. वहीं दिल्ली में वर्तमान में 292 पॉइंट्स के साथ 145 चार्जिंग स्टेशन हैं लेकिन कोई भी दिल्ली सरकार द्वारा मैनेज नहीं किया जाता.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement