Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा बड़ा झटका, नहींं मिलेगा 120hz Display

Apple जल्द ही आईफोन के नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है लेकिन इसके फीचर्स के कारण लोगों को झटका लग सकता है.

iPhone का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा बड़ा झटका, नहींं मिलेगा 120hz Display
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  स्मार्टफोन का नाम आने पर सबसे पहले बात एप्पल के आईफोन (Apple iPhone) की ही होती है. एप्पल की अभी तक की लेटेस्ट सीरीज आईफोन 13 (iPhone 13) है और आईफोन की 14 (Phone 14) सीरीज को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं जो यह बताती हैं कि आईफोन 14 एक बार फिर सितंबऱ में लॉन्च हो सकता है. इसके कुछ फीचर्स भी लीक हो गए हैं लेकिन आईफोन की नई सीरीज का इंतजार कर रहे लोगों को एक बड़ा झटका लगा है जो कि आईफोन की डिस्प्ले से जुड़ा है. 

आईफोन की डिस्प्ले की चर्चा हमेशा सबसे ज्यादा होती है लेकिन एक दिक्कत की बात यह है कि अभी तक एप्पल ने हाई रिफ्रेश रेट की स्क्रीनल  नहीं दी है. आईफोन 13 में भी 60 हर्ट्ज का ही स्क्रीन पैनल था जबकि एंड्रॉयड में 144 हर्ट्ज के पैनल तक  दिए जा रहे हैं. ऐसे में इस बार उम्मीद थी कि एप्पल आईफोन 14 को 120 हर्टज की स्क्रीन के साथ लाएगा लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. खबरे हैं कि इस बार भी एप्पल पुराने रिफ्रेश रेट के साथ फोन को लॉन्च करेगा. 

खबरों के मुताबिक बीओई से एप्पल की ओएलईडी पैनल सप्लाई चेन में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद है क्योंकि यह आगामी आईफोन 14 सीरीज के लिए 6.06-इंच कम तापमान पॉलीक्रिस्टलाइन सिलिकॉन (एलटीपीएस) पतली-फिल्म ट्रांजिस्टर (टीएफटी) ओएलईडी पैनलों की आपूर्ति करेगा. अब ध्यान देने वाली बात यह है कि बीओई चिप शॉर्टेज का सामना कर रहा है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस बार भी यूजर्स को 60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट वाला पैनल देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें-  भारत के लिए एक नए Electric Scooter पर काम कर रहा Piaggio India, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

दरअसल, आईफोन के फीचर्स को लेकर फोर्ब्स की एक रिपोर्ट सामने आई है इसमें कहा गया है कि iPhone 14 प्रो मॉडल में नॉच को बदलने के लिए एक आई-शेप का कट-आउट होगा और उन्हें और अधिक महंगा होने के लिए तैयार रहना होगा.खास बात यह है कि एप्पल के आईफोन में अन्य सभी बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे और आईओएस का लेटेस्ट वर्जन और बायोनिक चिप भी होगी. 

यह भी पढ़ें- भारत के लिए एक नए Electric Scooter पर काम कर रहा Piaggio India, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement