Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Urban Dictionary: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अपने नाम ढूंढने का ट्रेंड, सेलिब्रेटी भी बने हिस्सा

एक इंस्टाग्राम यूजर की पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया अर्बन डिक्शनरी का ट्रेंड.

Urban Dictionary: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अपने नाम ढूंढने का ट्रेंड, सेलिब्रेटी भी बने हिस्सा

urban dictionary

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, कोई कुछ नहीं कह सकता. इन दिनों जो ट्रेंड कर रहा है वो है अपने नाम का मतलब ढूंढना. वैसे तो ये जरूरी है कि हमें हमारे नाम का मतलब मालूम हो लेकिन सोशल मीडिया इस बारे में कुछ और ही बता रहा है. सोशल मीडिया के अनुसार हमें अर्बन डिक्शनरी पर अपने नाम का मतलब ढूंढना है और उसका स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम या ट्विटर हैंडल पर शेयर करना है. सब यही कर रहे हैं. आखिर ऐसा क्या है इस अर्बन डिक्शनरी में जो सबके सब ऐसा करने में जुट गए हैं.

कैसे शुरू हुआ ट्रेंड
एक इंस्टाग्राम यूजर ने यूं ही एक दिन एक पोस्ट लिखी. इस पोस्ट में उसने लिखा- ‘show us your name in Urban Dictionary’. बस सोशल मीडिया यूजर्स को एक काम मिल गया. सबने अपने नाम अर्बन डिक्शनरी में ढूंढना शुरू कर दिया. जब उन्हें अपने नाम के दिलचस्प मायने दिखने लगे तो सबने उस पेज का स्क्रीनशॉट भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करना शुरू कर दिया. इस तरह ये ट्रेंड आगे बढ़ता गया और सेलिब्रेटी भी इस ट्रेंड में जुड़ते गए. 

सेलिब्रेटी भी ढूंढने लगे अपना नाम
ये ट्रेंड इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हो रहा है. कुछ दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने भी अपने और महेंद्र धोनी के नाम को अर्बन डिक्शनरी में सर्च किया और इसका स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था. यही नहीं फैमिली मैन के नाम से मशहूर हो चुके अभिनेता मनोज वाजपेयी भी इस ट्रेंड का हिस्सा बने. उन्होंने भी अपना और फैमिली मैन का नाम लिखकर सर्च किया और इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया था. लोग मजे के लिए नेटफ्लिक्स और जोमैटो जैसे ब्रांडनेम भी अर्बन डिक्शनरी पर डाल रहे हैं और उनके मजेदार मीनिंग्स पर मीम्स भी बना रहे हैं. 

क्या है अर्बन डिक्शनरी
अर्बन डिक्शनरी को सन् 1999 में आरोन पेखम ने क्राउडसोर्स्ड डिक्शनरी के तौर पर बनाया था. ये एक ऑनलाइन डिक्शनरी है. सोशल मीडिया पर वायरल होने से पहले इसका इस्तेमाल स्लैंग वर्ड्स यानी खास तरह के शब्दों के मीनिंग ढूंढने के लिए किया जाता था. यहां खासतौर से उन शब्दों का मीनिंग मिलता है, जिन्हें आप ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में नहीं ढूंढ पाते हैं.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement