Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp Update: इस आसान तरीके से सीक्रेटली पढ़ें मैसेज, नहीं चलेगा पता

अगर आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं और अपने दोस्तों या काम से रिलेटेड मैसेज को किसी को बिना बताए पढ़ना चाहते हैं तो यहां हम बेहद आसान तरीका बता रहे हैं.

Latest News
WhatsApp Update: इस आसान तरीके से सीक्रेटली पढ़ें मैसेज, नहीं चलेगा पता

WhatsApp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जब व्हाट्सएप (WhatsApp) ने 'ब्लू मार्क' टिक लॉन्च किया था तब यूजर्स की इस फीचर पर मिली-जुली प्रतिक्रिया थी. कुछ खुश थे और अन्य नहीं थे. यदि आप नहीं चाहते कि लोग जानें कि आप उनके संदेश पढ़ते हैं तो ब्लू टिक को बंद करने का एक तरीका है और यदि आप इस विकल्प का पालन नहीं करना चाहते हैं तो सेंडर को जाने बिना संदेशों को गुप्त रूप से पढ़ने के लिए कुछ अन्य तरकीबें हैं. इन टिप्स को आप Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

व्हाट्सएप पॉप-अप

'व्हाट्सएप पॉप-अप' व्हाट्सएप की सबसे आसान लेकिन सबसे कम इस्तेमाल की जाने वाली सुविधाओं में से एक है. यह फीचर यूजर्स को मैसेज नोटिफिकेशन के साथ व्हाट्सएप पॉप-अप नोटिफिकेशन देखने में मदद करता है.

व्हाट्सएप नोटिफिकेशन बार 

जब आप व्हाट्सएप मैसेज नोटिफिकेशन प्राप्त करते हैं तो नोटिफिकेशन बार को नीचे की ओर स्लाइड करें और प्राप्त संदेश को पढ़ें या देखें.

व्हाट्सएप विजेट

व्हाट्सएप विजेट्स एंड्रॉइड फोन पर यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं. व्हाट्सएप विजेट को अपनी होम स्क्रीन पर रखें और ऐप को खोले बिना सभी संदेशों को पढ़ें.

हवाई जहाज मोड में व्हाट्सएप 

जब आपको संदेश मिले तो हवाई जहाज मोड चालू करें और संदेशों को पढ़ने के लिए ऐप खोलें. आप स्वयं को ऑनलाइन दिखाए बिना या पढ़ा हुआ चिन्ह प्रदर्शित किए बिना पूरा संदेश पढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Aadhaar card update: आसानी से हो सकेगा आधार अपडेट, देशभर में खुलेंगे 114 आधार सर्विस सेंटर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement