Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp Avatar: पर्सनलाइज्ड स्टिकर पैक पर काम कर रहा है, जानिए क्या होगा खास

Whatsapp Avatar Feature: व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर लेकर आने वाला है. इसमें व्हाट्सएप आपका स्वचालित स्टिकर पैक बनाएगा.

Latest News
WhatsApp Avatar: पर्सनलाइज्ड स्टिकर पैक पर काम कर रहा है, जानिए क्या होगा खास

WhatsApp Feature Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फेसबुक (Facebook) ने 2020 में अपने बिटमोजी (Bitmoji) को लॉन्च किया था. बता दें कि फेसबुक का अवतार फीचर (Facebook’s Avatar Feature) आपको कमेंट्स और मैसेंजर चैट में स्टिकर के रूप में उपयोग करने के लिए खुद का एक वर्चुअल दिखने वाला बनाने की सुविधा देता है. इस अवतार के तहत आपके फोटो जैसा ही कार्टून इमेज बनकर सामने आ जयेगा. अब व्हाट्सएप (WhatsApp) भी फेसबुक (Meta) के स्वामित्व वाली कंपनी उसी फीचर पर काम कर रही है और निकट भविष्य में इसे लॉन्च कर सकती है।

व्हाट्सएप अपडेट का बारीकी से पालन करने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप सेटिंग्स के भीतर कॉन्फ़िगर किए गए अवतार के आधार पर व्हाट्सएप स्वचालित रूप से आपका व्यक्तिगत स्टिकर पैक बनाएगा. आप अपने व्यक्तिगत स्टिकर को अपनी चैट और समूहों के साथ साझा करने में सक्षम होंगे. इसके अलावा व्हाट्सएप (WhatsApp) आपको भविष्य में अवतार को प्रोफाइल फोटो के रूप में भी इस्तेमाल करने देगा.

हालांकि फिलहाल अभी इस फीचर पर काम जारी है इसलिए हमें नहीं पता कि यह बीटा परीक्षण (Beta Testing) के लिए कब उपलब्ध होगा. इस बीच ये अन्य महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जिन पर व्हाट्सएप वर्तमान में काम कर रहा है. आइए जानते हैं.


कम्युनिटीज

व्हाट्सएप जल्द ही एक कम्युनिटी फीचर पेश करेगा जिसमें यूजर्स कई अलग-अलग ग्रुप बना सकेंगे और उन्हें एक ही अम्ब्रेला ग्रुप के तहत एक साथ ला सकेंगे. इससे उन्हें संबंधित समूहों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिलेगी.

अधिक इमोजी रिएक्शन

व्हाट्सएप वर्तमान में किसी भी संदेश पर छह अलग-अलग प्रकार की प्रतिक्रियाओं की अनुमति देता है. यह निकट भविष्य में बढ़ सकता है.

पोल

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो पोल बनाने की क्षमता को जोड़ेगा. उपयोगकर्ता मतदान में अधिकतम 12 विकल्प जोड़ सकेगा लेकिन यह वैल्यू अभी निश्चित नहीं है. यह ज्यादा भी हो सकता है. यह सुविधा प्रतिभागियों को समूह के अन्य सदस्यों के साथ चुनाव साझा करने की अनुमति देगी.

भेजे गए संदेशों को डिलीट करने की समय सीमा बढ़ाना

व्हाट्सएप वर्तमान में आपको भेजे गए संदेशों को 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड की समय सीमा के भीतर हटाने की अनुमति देता है. यह भविष्य में बढ़ सकता है. कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप समय सीमा को 2 दिन और 12 घंटे तक बढ़ाने पर काम कर रहा है.

व्हाट्सएप बाद में पढ़ें

व्हाट्सएप 'Read later' आर्काइव चैट फीचर का अपग्रेडेड वर्जन होगा जो पहले से ही व्हाट्सएप पर उपलब्ध है. जब किसी चैट को बाद में पढ़ने के लिए चुना जाता है तो व्हाट्सएप उस चैट के लिए कोई नोटिफिकेशन नहीं भेजेगा. ऐप में एक 'vacation mode' भी होगा जो नया मैसेज आने पर आपकी चैट को आर्काइव में रखने की अनुमति देगा.

यह भी पढ़ें:  Domestic Flight Price: इन शहरों का हवाई सफर हुआ महंगा, जानिए दूसरे रूटों पर कितना बढ़ा किराया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement