Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 शब्द, आपको दिखे?

आज की तस्वीर में अंग्रेजी के 6 शब्द छिपे हुए हैं. इन्हीं शब्दों को आपको ढूंढकर बाहर निकालना है.

Optical Illusion में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 शब्द, आपको दिखे?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लंबे समय से इंटरनेट पर रहस्यों से भरी कई तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें कहा जाता है. ऐसी तस्वारों में चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन लाख कोशिश के बाद भी लोग उन्हें ढूंढ नहीं पाते हैं. ऐसा भी नहीं है कि हर कोई हार मान लेता है. कुछ लोग नजर के इतने तेज होते हैं कि पहली ही बार में तस्वीर में छिपे राज को ढूंढ निकालते हैं. 

आज फिर हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. फोटो के अंदर आपको कुछ लोग घर पर बैठकर आराम से किताब पढ़ते नजर आएंगे. इसके अलावा वहां एक कुत्ता भी मौजूद है. हालांकि, आज की तस्वीर में आपको कोई ऑब्जेक्ट नहीं ढूंढना है बल्कि आपको ढूंढ निकालने हैं अंग्रेजी के कुछ शब्द. जी हां, आज की तस्वीर में अंग्रेजी के 6 शब्द छिपे हुए हैं. इन्हीं शब्दों को आपको ढूंढकर बाहर निकालना है. ऐसा करने के लिए आपके पास 10 सेकंड का समय है. यानी अगर 10 सेकंड के अंदर आपने फोटो में छिपे छह के छह शब्द ढूंढ निकाले तो आप ये चैलेंज जीत जाएंगे. 

यहां देखें फोटो-

Optical Illusion

क्या आपको वो शब्द दिखाई दिए? अगर नहीं तो उन्हें ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप पहेली के हल तक पहुंच पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से एक-एक शब्द को छिपाया गया है. हालांकि, अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वो सामने ही नजर आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें- पालतू कुत्ते ने काट खाया Zomato डिलीवरी ब्वॉय का प्राइवेट पार्ट, वीडियो देख सहम उठेगा दिल

क्या अब आप इस पहेली को हल कर पाए? अगर नहीं तो घबराइए नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा लेकिन रिजल्ट की ओर बढ़ने से पहले आप एक संकेत का यूज कर सकते हैं. इसके लिए हम आपको बता देते हैं कि फोटो में से आपको Book, Story, Novel, Page, Read, Words शब्दों को ढूंढ निकालना है.

यहां देखें जवाब-

सोशल मीडिया

यह भी पढ़ें- क्या था Queen Elizabeth के 'पर्स' का राज? हर पल नजर रखते थे अधिकारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement