Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illuison: फोटो में छिपे हैं 9 चेहरे, 11 सेकंड में ढूंढने का चैलेंज

इस तस्वीर में आपको दो पेड़ नजर आएंगे लेकिन इन पेड़ों के बीच से आपको 9 इंसानों के चेहरे ढूंढकर निकालने हैं. बता दें कि फोटो देखने में काफी जटिल है, साथ ही इसमें छिपे सवाल का जवाब ढूंढना भी कोई आसान काम नहीं है.

Optical Illuison: फोटो में छिपे हैं 9 चेहरे, 11 सेकंड में ढूंढने का चैलेंज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंटरनेट पर कई तरह की ऑप्टिकल इल्यूजन  (Optical Illuison) वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. इन्हें काफी पसंद भी किया जाता है क्योंकि ये दिमाग को चैलेंज करने के साथ-साथ आपको एक कदम आगे बढ़कर सोचने और फोकस करने पर मजबूर कर देती हैं. कुछ तस्वीरों में आपकी आंखों की एक्सरसाइज भी हो जाती है. अब आज जो तस्वीर हम आपके लिए लाए हैं वो हर तरह से आपका दिमाग खोल सकती है.

इस तस्वीर में आपको दो पेड़ नजर आएंगे लेकिन इन पेड़ों के बीच से आपको 9 इंसानों के चेहरे ढूंढकर निकालने हैं. बता दें कि फोटो देखने में काफी जटिल है, साथ ही इसमें छिपे सवाल का जवाब ढूंढना भी कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए आपको पूरा ध्यान तस्वीर पर लगाना होगा तभी आप सही जवाब तक पहुंच पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Viral: फ्लाइट में सिगरेट पीता दिखा बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया, बदनामी हुई तो यूं झाड़ा पल्ला

हालांकि, इसके लिए आपके पास केवल 11 सेकंड ही हैं. यानी आपको 11 सेकंड के अंदर-अंदर फोटो में छिपे सारे चेहरों को ढूंढकर बाहर निकालना है. 

यहां देखें फोटो-

फोटो में छिपे हैं 9 चेहरे


क्या आपको 9 चेहरे मिले? अगर हां तो मानना पड़ेगा कि आपकी आंखें वाकई तेज हैं और अगर 11 सेकंड बीत जाने के बाद भी जवाब तक नहीं पहुंच पाए हैं तो कोई बात नहीं. हम इसमें आपकी मदद कर देते हैं. नीचे दी गई तस्वीर में एक-एक चेहरे को दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें- 'क्या मैं बच्चे को मार दूं', महिला ने PAK पीएम से क्यों पूछे ऐसे सवाल? 

यहां देखें सही जवाब-

ये है सही जवाब


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement