Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: फोटो में छिपी हुई हैं कुछ गलतियां, ढूंढो तो जानें

Viral Photo में क्या आपको कुछ अटपटा दिखाई दिया? ध्यान से देखिए कुछ तो नजर आएगा ही. इन गलतियों को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. अ

Optical Illusion: फोटो में छिपी हुई हैं कुछ गलतियां, ढूंढो तो जानें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन फिर भी हम उन्हें देख नहीं पाते हैं. सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली ऐसी ही कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. लोग भी इन तस्वीरों में खास रूची दिखाते हैं. वायरल तस्वीरों में चीजें होती तो सामने ही हैं लेकिन फिर भी उन्हें ढूंढने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक और तस्वीर इन दिनों जमकर वायरल हो रही है. वायरल फोटो में कुछ गलतियां छिपी हैं जिन्हें ढूंढना जीनियस लोगों के लिए भी टेढ़ी खीर बना हुआ है.

तस्वीर एक रेस्तरां की है जिसमें कुछ लोग खाने की टेबल पर बैठे तो कुछ उनके पीछे वायलन बजाते हुए दिख रहे हैं. इसके अलावा एक वेटर पीने के लिए ड्रिंक सर्व करता हुआ भी नजर आ रहा है. तस्वीर देखने में तो एकदम आम लगेगी लेकिन इसमें कुछ गलतियां छिपी हुई हैं. बस इन्हीं गलतियों को आपको ढूंढकर निकालना है. हालांकि, ऐसा करने के लिए आपके पास केवल 20 सेकंड का ही समय है. यानी 20 सेकंड के अंदर-अंदर आपको तस्वीर में छिपी गलतियों को ढूंढकर निकालना है. 

यह भी पढ़ें- Lockdown: दुनिया तल रही थी जलेबियां इन भाई साहब ने घर बैठे बना डाला हवाई जहाज

यहां देखें तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन

क्या आपको फोटो में कुछ अटपटा दिखाई दिया? ध्यान से देखिए कुछ तो नजर आएगा ही. इन गलतियों को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वे सामने ही दिख जाएंगी. बस आपको थोड़े से धैर्य की जरूरत है.

वहीं, अगर खूब कोशिशों के बावजूद आप इन गलतियों को ढूंढ नहीं पाएं हैं तो कोई बात नही्ं, इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. जरा खाने की टेबल पर रखे गलमें को तो देखिए उसके अंदर आपको कुछ ऐसा नजर आएगा जो शायद वहां नहीं होना चाहिए था. इसके अलावा दूसरी गलती पीछे खड़ा म्यूजिशियन कर रहा है. म्यूजिशियन को कुछ नहीं मिला तो वो तीर की मदद से वायलन बजाने लगा. अब भला ऐसा कैसे संभव है. 

यहां देखें जवाब-

Optical Illusion

यह भी पढ़ें- कहां से आते हैं नोट, कौन लेता है नोट छापने का फैसला? जानें पूरी डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement