Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: पत्थरों के बीच छुपकर बैठी है गिलहरी, बाज जैसी तेज नजर है तो ढूंढकर दिखाइए

तस्वीर में गिलहरी को ढूंढ पाना आसान काम नहीं है. इसके लिए आपकी नजर बाज की तरह तेज होनी चाहिए. तभी आप गिलहरी को खोज पाएंगे.

Optical Illusion: पत्थरों के बीच छुपकर बैठी है गिलहरी, बाज जैसी तेज नजर है तो ढूंढकर दिखाइए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंटरनेट पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं और लोग इन तस्वीरों को देखकर हल करने की कोशिश में लग जाते हैं. ज्यादातर तस्वीरें ऐसी होती हैं जिनमें से हमें कुछ न कुछ ढूंढकर निकालना होता है. ऐसी तस्वीरें हमारे दिमाग को चैलेंज करती हैं और हमें एक कदम आगे बढ़कर सोचने और फोकस करने पर मजबूर करती हैं. साथ ही इनसे हमारी आंखों की अच्छी खासी एक्सरसाइज भी हो जाती है. 

इसी कड़ी में आज जो तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं, उसमें आपको बड़े-बड़े पत्थर नजर आएगें. इन्हीं पत्थरों के बीच एक गिलहरी छिपी हुई है. हालांकि, इस तस्वीर में गिलहरी को ढूंढ पाना आसान काम नहीं है. इसके लिए आपकी नजर बाज की तरह तेज होनी चाहिए. तभी आप गिलहरी को खोज पाएंगे.

यहां देखें तस्वीर-

Optical Illusion: पत्थरों के बीच छुपी हुई है एक गिलहरी, बाज जैसी तेज आंख वाले ही ढूंढ पाएंगे; क्या आपको दिखाई दी?

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं कि हर तरफ लाल और भूरे रंग के पत्थर ही नजर आ रहे हैं. इन पत्थरों के बीच गिलहरी छुपी हुई है. गिलहरी आपके आंखों के सामने ही है लेकिन आसानी से नजर आने वाला नहीं है. सिर्फ तेज आंख वाले ही इसे पहली नजर में ढूंढ पाएंगे. अगर आपको पहली नजर में गिलहरी दिखाई दे गई तो समझ लीजिए कि आपकी नजर बिल्कुल बाज जैसी है.

ये भी पढ़ें- UP: सुहागरात पर दूल्हे को छत पर जाना पड़ा महंगा, अब घर वाले दे रहे हैं ताने

वहीं अगर काफी कोशिश करने के बाद भी आप उसे ढूंढ नहीं पाए हैं तो चलिए इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं. गिलहरी का रंग पत्थरों के रंग से मिलता-जूलता है. यही वजह है कि आपको उसे खोजने में परेशानी हो रही है. हालांकि जब आप अपनी आंखों पर जोर देकर तस्वीर पर केंद्रित करेंगे तो आपको धीमे-धीमे ठीक सामने ही गिलहरी नजर आ जाएगी. अगर आपको तस्वीर में गिलहरी को ढूंढना है तो आप तस्वीर के बीचोंबीच ध्यान से देखना शुरू करिए.

यहां देखें जवाब-

Optical Illusion

ये भी पढ़ें- Railway track पर चलती ट्रेन के आगे भागते नजर आए बच्चे, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement