Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: कुत्ते के स्केच में ही छिपा है मालिक का चेहरा, बच्चों की पहेली सुलझाने में बड़े-बड़े भी हुए फेल

यह तस्वीर 1880 के दशक की है. फोटो को बच्चों के लिए एक पहेली के तौर पर डिजाइन किया गया था लेकिन अब बच्चे तो क्या अच्छे-अच्छे धुरंदर भी तस्वीर में छिपे जवाब को ढूंढने में फेल हो रहे हैं.

Optical Illusion: कुत्ते के स्केच में ही छिपा है मालिक का चेहरा, बच्चों की पहेली सुलझाने में बड़े-बड़े भी हुए फेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 'ऑप्टिकल इल्यूजन' अब काफी आम शब्द हो गया है. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों को अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें देखने को मिल जाती होंगी. इन्हें काफी पसंद भी किया जाता है क्योंकि ये दिमाग को चैलेंज करने के साथ-साथ आपको एक कदम आगे बढ़कर सोचने और फोकस करने पर मजबूर कर देती हैं. कुछ तस्वीरों में आपकी आंखों की एक्सरसाइज भी हो जाती है. अब आज जो तस्वीर हम आपके लिए लाए हैं वो हर तरह से आपका दिमाग खोल सकती है.

फोटो में एक कुत्ते का स्केच बना हुआ है और इसी स्केच में उसके मालिक का चेहरा भी छिपा है. आज का आपका चैलेंज कुत्ते की शक्ल के बीच से मालिक के चेहरे को ढूंढकर निकालना है. इसके लिए आपके पास 10 सेकंड का समय है. यानी अगर 10 सेकंड के अंदर आपने मालिक की तस्वीर को खोज निकाला तो आप यह चैलेंज जीत जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- Road Accident: एक के बाद एक गाड़ियों को रौंदता चला गया बेकाबू ट्रक, सड़क हादसे का वीडियो उड़ा देगा रातों की नींद!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तस्वीर 1880 के दशक की है. फोटो को बच्चों के लिए एक पहेली के तौर पर डिजाइन किया गया था लेकिन अब बच्चे तो क्या अच्छे-अच्छे धुरंदर भी तस्वीर में छिपे जवाब को ढूंढने में फेल हो रहे हैं. आइए देखते हैं कि आप इस गुत्थी को सुलझा पाते हैं या नहीं?

यहां देखें फोटो- 

Optical Illusion

अगर आप 10 सेकंड के अंदर फोटो में छिपे दुसरे चेहरे को भी ढूंढ पाने में कामयाब हो गए हैं तो समझ जाइए कि आप सुपर जीनियस हैं. वहीं, अगर लाख कोशिश करने के बाद भी आप इस पहेली को सुलझा नहीं पाए हैं तो घबराइए नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा  लेकिन रिजल्ट की ओर बढ़ने से पहले आप एक संकेत का यूज कर सकते हैं. इसके लिए जरा तस्वीर को दाईं ओर घुमाकर तो देखिए शायद अब आप मालिक को देख पाएं. 

यहां देखें जवाब-

Optical Illusion

यह भी पढ़ें- पावर-पावर की बात है भाई! Traffic Police ने काटा चालान तो लाइनमैन ने काट दिया थाने का बिजली कनेक्शन, देखें वाडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement