Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 साल का बच्चा बना Zomato का डिलीवरी बॉय, खेलने-कूदने की उम्र में क्यों कर रहा है बालमजदूरी?

Zomato Delivery Boy बने बच्चे का डेली रुटीन सुनकर लोग इसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. बिना हिम्मत हारे किस तरह वह हर फ्रंट पर डटकर खड़ा है.

7 साल का बच्चा बना Zomato का डिलीवरी बॉय, खेलने-कूदने की उम्र में क्यों कर रहा है बालमजदूरी?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर 7 साल के बच्चे का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह बच्चा Zomato के लिए Delivery Boy का काम करता है. पिता के एक्सीडेंट के बाद घर संभालने के लिए बच्चे को छोटी सी उम्र में पैसे कमाने के लिए निकलना पड़ा. इसके पिता जोमैटो के लिए डिलीवरी का काम करते थे. एक्सिडेंट में घायल हुए तो बच्चे ने काम पकड़ लिया. यह बच्चा दिन में स्कूल जाता है और शाम को 6 बजे से रात 11 बजे तक जोमैटो के लिए काम करता है. मासूम बच्चे के संघर्ष की कहानी सुनकर लोग बहुत इमोशनल हो रहे हैं. बच्चे को खेलने-कूदने की उम्र में घर खर्च का हिसाब-किताब करना पड़ रहा है.

वायरल वीडियो राहुल मित्तल नाम के टि्वटर अकॉउट से शेयर किया गया है. वीडियो को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके है. वीडियो में राहुल बच्चे से सवाल पूछते दिखते है. बच्चा जवाब में बताता है कि वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करता है. वह साईकिल से घर-घर जाकर खाना डिलीवर करने का काम करता है. लोग यह देखकर भी हैरान हैं कि आखिर बच्चा काम कैसे कर रहा है. इसकी उम्र बहुत कम है.

यह भी पढ़ें: Viral Video: लोकल ट्रेन में सवार हुआ सांड, पहले डरा फिर करने लगा इंजॉय

बच्चे का डेली रुटीन सुनकर लोग इसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. बिना हिम्मत हारे किस तरह वह हर फ्रंट पर डट कर खड़ा है. कई लोगों ने बच्चे की मदद के लिए हाथ भी आगे बढ़ाए. लोगों ने कमेंट कर बच्चे की पर्सनल जानकारी मांगी जिससे वह बच्चे की मदद कर सकें. जोमैटो केयर की तरफ से भी टि्वटर पर बच्चे के पिता की जानकारी मांगी गई है.

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan से पहले मार्केट में आया में सोने का घेवर, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement