Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लहसुन और मूंगफली की शौकीन है यह मुर्गी, एक दिन में 31 अंडे देकर बनाया रिकॉर्ड

31 Eggs Hen: अल्मोड़ा में एक ऐसी मुर्गी मिली है जिसने एक ही दिन में कुल 31 अंडे देकर रिकॉर्ड बना दिया है. इलाके के लोग उस मुर्गी को देखने आ रहे हैं.

लहसुन और मूंगफली की शौकीन है यह मुर्गी, एक दिन में 31 अंडे देकर बनाया रिकॉर्ड

31 Eggs Hen Almora

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की एक मुर्गी रातों-रात स्टार बन गई है. मुर्गी का स्टारडम ऐसा है कि वह कीड़े-मकोड़े नहीं बल्कि मूंगफली और लहसुन खाती है. अजी जो खाती है, वो लगता भी है. ये हम नहीं कह रहे हैं, ऐसा उस मुर्गी ने करके दिखाया है. खबरों के मुताबिक, इस मुर्गी ने एक दिन में 31 अंडे देकर रिकॉर्ड बना दिया है. अब मुर्गी के मालिक तो एकदम करोड़पति टाइप फील कर रहे हैं. करें भी क्यों ने क्योंकि इसमें उनकी लागत सिर्फ़ 200 रुपये की है. हैरान करने वाली बात यह है कि इस मुर्गी को न तो कोई बीमारी है और न ही किसी तरह की कोई दिक्कत.

अल्मोड़ा जिले की भिकियासैंड़ तहसील का एक गांव है बासोट. इसी गांव में गिरीश चंद्र बुधानी रहते हैं और टूर ट्रेवेल्स का काम करते हैं. उनके बच्चे मुर्गी पालना चाहते थे तो कहीं से दो-दो सौ रुपये में दो चूजे खरीद लाए. शौक के लिए पाला था तो प्यार भी वैसे ही किया और खूब खिलाया पिलाया. गिरीश बताते हैं कि उनके बच्चे मुर्गियों को लहसुन और मूंगफली खिलाते हैं. मुर्गियों की डाइट इतनी अच्छी है कि वे इतने बच्चे देने के बाद भी एकदम फिट हैं.

यह भी पढ़ें- शादी पर दुल्हन ने बजाया ऐसा ढोल देखने वाले रह गए दंग, देखें जश्न का शानदार वीडियो

हर 10-15 मिनट पर अंडे दे रही थी मुर्गी
गिरीश ने बताया कि वह अक्सर बाहर रहते हैं. 25 दिसंबर को वह घर लौटे तो बच्चों ने बताया कि मुर्गी ने 5 अंडे दिए हैं. वह सुनकर हैरान रह गए. इसके बाद वह मुर्गिया हर 10-15 मिनट में अंडे देने लगी और कुल 31 अंडे दे दिए. यह सब देखकर उनका पूरा परिवार हैरान रह गया. गिरीश को लगा कि कहीं कोई बीमारी न हो गई हो. डॉक्टर के पास गए तो डॉक्टर ने भी कहा कि सबकुछ ठीक है और मुर्गियां पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

यह भी पढ़ें- Zomato की टीशर्ट सड़क पर उतारी, बैग फेंका और सबके सामने लगा दी आग, देखें वीडियो

अब गिरीश की मुर्गियों को देखने के लिए इलाके के लोग भी आ रहे हैं और हैरानी जता रहे हैं. इलाके के लोगों का कहना है कि गिरीथ को अपनी मुर्गी का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाने की कोशिश करनी चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement