Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: एक चिड़िया की वजह से गुल हुई 14 हजार घरों की बत्ती

हर कोई यह सोचकर हैरान है कि एक चिड़िया की वजह कैसे बत्ती गुल हुई. कुछ दिन पहले ऐसा ही इल्जाम एक गिलहरी पर लगा था.

Viral: एक चिड़िया की वजह से गुल हुई 14 हजार घरों की बत्ती
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कैलिफोर्निया में 24 अगस्त की सुबह करीब 90 मिनट के लिए बिजली गुल हो गई. वैसे तो बिजली गुल होना या बिजली कटौती कोई हैरानी की बात नहीं. बड़े-बड़े शहरों में भी अक्सर बिजली गुल हो जाती है लेकिन इसके पीछे तकनीकी खराबी या किसी सिस्टम के फेल हो जाने पर होती है लेकिन कैलिफोर्निया में बिजली गायब होने के लिए एक पक्षी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इससे पहले एक बार बिजली गुल होने पर एक गिलहरी को जिम्मेदार बताया गया था तब जून के महीने में करीब 3,000 से अधिक कस्टमर्स की बिजली कट गई थी. 

अमेरिका की पब्लिक यूटिलिटी कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कैलिफोर्निया में इलेक्ट्रिसिटी सबस्टेशन में पक्षी के किसी टूल या मशीन से टकराने के कारण 14,000 से ज्यादा कस्टमर्स की बिजली की सप्लाई करीब 90 मिनट तक प्रभावित हो गई. इससे पहले भी एक बार 22 जून को गिलहरी के तारों से टकराने के वजह से आधे घंटे तक बिजली गुल हो गई थी.

यह भी पढ़ें: Viral Video: बेटे को गोद में लेकर रिक्शा चलाने को मजबूर राजेश, 5 साल की बेटी बस स्टैंड पर गुजारती है दिन

बता दें कि इलेक्ट्रिसिटी कटने के बाद कई सरकारी सेवाएं तब तक काम नहीं कर सकतीं जब तक बिजली नहीं आ जाती है. इन सेवाओं में, रजिस्टर ऑफ डीड्स, प्लानिंग टैक्स कलेक्शन, हेल्थ डिपार्टमेंट, गवर्नमेंट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ-साथ और भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Viral Video: चालाक निकला प्रेमी, लड़की से हुई खटपट तो चोर बनकर झपटा आईफोन

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement