Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG: पूंछ के साथ पैदा हो गई बच्ची, मांसपेशियां देखकर डॉक्टर भी हैरान, छूते ही रो पड़ी नन्ही जान

मेक्सिको में एक बच्ची पैदा हुई है, जिसकी 5.7 सेंटीमीटर लंबी पूंछ है. ऐसी पूंछ देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं.

OMG: पूंछ के साथ पैदा हो गई बच्ची, मांसपेशियां देखकर डॉक्टर भी हैरान, छूते ही रो पड़ी नन्ही जान

पूंछ के साथ पैदा हुई नवजात. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेक्सिको में एक दुर्लभ बेटी पैदा हुई है, जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं. बच्ची 5.7 सेंटीमीटर पूछ के साथ पैदा हुई है. बच्ची मैक्सिको के ग्रामीण इलाके में पैदा हुई है. सी सेक्शन से जन्मी इस बच्ची को देखकर लोग भी हैरान रह गए. बच्ची में किसी भी तरह की कोई असामान्यता नहीं है. जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. 

बच्ची की पूंछ बेहद सेंसेटिव है. उसे छूने पर वह रोने लग रही है. पूंछ में मांसपेशिया और तंत्रिकाएं थीं. डॉक्टरों ने जब बच्ची की पूंछ में सुई चुभोई, तो वह चीख-चीखकर रोने लगी. डॉक्टरों ने कहा है कि बच्ची किसी भी तरह के संक्रमण का शिकार नहीं हुई है. जर्नल ऑफ पीडियाट्रिक सर्जरी में जब इसके बारे में खबर छपी तो लोग हैरान रह गए. 

निक्की मर्डर केस: गोवा जाकर साथ सुसाइड करने का था प्लान, कार में कत्ल और फ्रिज में मिली लाश, बहुत उलझी है ये डेथ मिस्ट्री

बच्ची के साथ लागातार बढ़ रही थी पूंछ, डॉक्टर हैरान

बच्ची के जन्म के बाद उसकी पूंछ का एक्सरे किया गया तो उसमें कोई हड्डी नजर नहीं आई. किसी भी तरह की कोई असमान्यता नजर नहीं आई. यह पूंछ अपेंडिक्स भी नहीं है, यह महज एक पूंछ ही भर थी. डॉक्टरों ने बच्ची के मस्तिष्क और रीढ़ सहित कई हिस्सों की जांच की. यह पूंछ लगातार बढ़ रही थी. 

सुहागरात की यादें संजोने के लिए बनाया वीडियो, गलती से दब गया शेयर बटन और फिर...

ऑपरेशन के बाद हटा दी गई पूंछ

डॉक्टरों ने जांच की तो पता चला कि यह सिर्फ एक पूंछ है, इसे हटाए जाने पर कोई नुकसान नहीं होगा. बच्ची को ऑपरेशन के बाद घर जाने की इजाजत दे दी गई है. उसके स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की समस्या नहीं है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब कोई शिशु पूंछ के साथ पैदा हुआ है. पहले भी कई बच्चे पूंछ के साथ पैदा हुए हैं. इंसानी बच्चे पूंछ के साथ बेहद कम पैदा हुए हैं. फ्रांस, इटली, जर्मनी और जापान में भी ऐसे केस सामने आए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement