Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG: महिला ने दिया 'पहलवान' बच्चे को जन्म, साइज देखकर चौंक गए डॉक्टर

ब्राजील में पैदा हुए इस बच्चे की लंबाई 2 फीट है. यह अब तक सबसे लंबा बच्चा है.

OMG: महिला ने दिया 'पहलवान' बच्चे को जन्म, साइज देखकर चौंक गए डॉक्टर

ब्राजील एक अस्पताल में पैदा हुआ 2 फीट का बच्चा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्राजील के अमेज़ॅनस राज्य में एक 2 फीट लंब और 7 किलो वजन वाला बच्चा पैदा हुआ है. बच्चे की लंबाई और वजन के बारे में जो सुन रह है, हैरान रह जा रहा है. डॉक्टर खुद अचंभे में हैं कि एक नवजात शिशु इतना भारी-भरकम कैसे हो सकता है. नन्हे पहलवान जैसी हालत वाला यह बच्चा सी सेक्शन के जरिए पैदा हुआ है. बच्चे का नाम एंगरसन सैंटोस रखा गया है. बच्चा और मां, दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बच्चे का जन्म 18 जनवरी हो हुआ है. अमेज़ॅनस राज्य के परिंटिंस स्थित अस्पताल पैडर कोलंबो में जन्मा यह बच्चा सिजेरियन सेक्शन के जरिए हुए हुआ है. जन्म के वक्त बच्चे का वजन 7 किलो से थोड़ा ज्यादा ज्यादा था. बच्ची की लंबाई 2 फीट है. यह इस राज्य का सबसे बड़ा और सुपरसाइज बच्चा है. अगर इसे शिशुओं का पहलवान कहा जाए तो गलत नहीं होगा.

Mehreen Qazi Photos: अतहर आमिर खान की पत्नी महरीन काजी की पुरानी तस्वीरें वायरल, खूबसूरती में हीरोइनों को भी देती हैं मात

बच्चे की मां पूरी तरह से है स्वस्थ

बच्चे की मां का नाम क्लीडियन सैंटोस है. वह चेकअप के लिए हॉस्पिटल गईं तो पता चला कि उन्हें सिजेरियन डिलीवरी करनी होगी. एंगर्सन नाम के इस बच्चे को जन्म लेते देख डॉक्टर भी हैरान रह गए. उसके नाप के कपड़े ही नहीं मिल रहे थे. एंगर्सन का मौजूदा वजन एक साल के बच्चों के बराबर है. 

Bihar में सरेआम दो लेडी कॉन्स्टेबल ने की बुजुर्ग टीचर की पिटाई, पुलिस की बेरहमी का वीडियो वायरल

हैरान रह गए डॉक्टर

इतने भारी-भरकम पहलवान बच्चे को देखकर डॉक्टर भी हैरान भी रह गए. आमतौर नवजात शिशुओं का वजन इतना ज्यादा नहीं होता है. राहत की बात यह है कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement