Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या पटाखों को लेकर कर सकते हैं Delhi Metro में सफर? Daler Mehndi ने दिया है जवाब

मीम्स की दुनिया में अपना जलवा कायम करते हुए डीएमआरसी ने दिवाली से पहले ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

क्या पटाखों को लेकर कर सकते हैं Delhi Metro में सफर? Daler Mehndi ने दिया है जवाब

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली के मौके पर लोग पटाखों को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं. हम त्योहारों के दौरान अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए मीलों की यात्रा करते हैं. दिल्ली-एनसीआर में दिवाली के दौरान हजारों यात्री दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने उत्सव के लिए व्यापक यात्रा योजना बनाई है. साथ ही दिवाली के दौरान पटाखों पर रोक लगे इसे लेकर दिल्ली मेट्रो सहयोग कर रही है.

मीम्स की दुनिया में अपना जलवा कायम करते हुए डीएमआरसी ने दिवाली से पहले ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो ने यात्रियों की तरफ से किया गया एक सवाल साझा किया गया है. जिसमें लिखा था, "यात्री: क्या हमें दिल्ली मेट्रो के अंदर पटाखे ले जाने की अनुमति है". प्रतिक्रिया- दलेर मेहंदी का गाना 'ना ना ना ना रे..' गाना बजता हुआ दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें: Viral CCTV Footage: पुलिस की बंदूक से अचानक चली गोली, घायल हुआ दुकानदार

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: इस महिला के नाम हुआ चाय बनाने का World Record, एक घंटे में बहा दी नदियां

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में यात्रा करने के लिए प्रतिदिन हजारों यात्री दिल्ली मेट्रो का उपयोग करते हैं. डीएमसीआर ने दिवाली के लिए विशिष्ट यातायात समय की भी घोषणा की है. रंग-बिरंगी लाइटों से सजाने के अलावा कई लोग दिवाली मनाने के लिए पटाखे भी फोड़ते हैं. हालांकि, चूंकि दिल्ली और अन्य शहरों में प्रदूषण का स्तर अधिक है, इसलिए पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दिवाली दिल्ली सरकार ने ग्रीन क्रैकर्स सहित सभी प्रकार के पटाखों की प्रोडक्शन, स्टोरेज, बिक्री और फोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है और उल्लंघन करने पर जुर्माना और जेल की सजा भी दी है. हालांकि, गुरुग्राम में ग्रीन क्रैकर्स को पटाखे फोड़ने की अनुमति है. नोएडा में, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि ग्रीन क्रैकर्स सहित पटाखों की अनुमति है या नहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement