Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस कंपनी ने हटा दिए सभी मैनेजर, 20 प्रतिशत ज्यादा और खुशी-खुशी काम करने लगे कर्मचारी

Company Without Managers: एक प्राइवेट कंपनी ने अपने सभी मैनेजर को ही हटा दिया. इसके जो नतीजे रहे वे सभी को हैरान कर रहे हैं.

इस कंपनी ने हटा दिए सभी मैनेजर, 20 प्रतिशत ज्यादा और खुशी-खुशी काम करने लगे कर्मचारी

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आमतौर पर प्राइवेट कंपनियों में हर लेवल पर मैनेजर रखे जाते हैं. इनका काम टीम को मैनेज करना और कर्मचारियों से काम करवाना होता है. एक प्राइवेट कंपनी ने अपने सभी मैनेजर्स को ही हटा दिया. इसका जो असर हुआ वह देखकर हर कोई हैरान हुआ. कंपनी की परफॉर्मेंस का जब आकलन किया गया तो पता चला कि बिना मैनेजर्स के सभी कर्मचारी पहले से ज्यादा खुश थे. इतना ही नहीं मैनेजर्स की गैरमौजूदगी में वे 20 प्रतिशत ज्यादा काम भी करने लगे.

ऐसा करने वाली कंपनी का नाम Time Etc है. वर्चुअल असिस्टेंट प्लेटफॉर्म कंपनी ने 6 लोगों की टीम वाले मैनेजर्स की जगह पर कोच नियुक्त किए. कंपनी का कहना है कि उसने अपने कर्मचारियों से पूछा तो हमें समझ आया कि उन्हें मैनेजर से ज्यादा कोच की जरूरत है. इसी के हिसाब से Time Etc ने कोच हायर कर लिए.

यह भी पढ़ें- YouTube पर अपने टैलेंट से लाखों कमा रही हैं 'देहाती मैडम', जानिए कैसे हुई मशहूर 

कोच को दिया गया लोगों को निखारने का काम
इन कोच का काम सिर्फ यह था कि वे अपनी टीम के कर्मचारियों की मदद करें ताकि वे अपनी पूरी क्षमता के साथ काम कर सकें. इन कोच का काम यह भी था कि वे कर्मचारियों से रेगुलर फीडबैक लें, उनको मेंटॉर करें और कुल मिलाकर टीम और मजबूत बनाएं. Time का कहना है कि उसके कोच निर्देश देने के बजाय कर्मचारियों की मदद करते हैं और यही फायदेमंद साबित हो रहा है.

यह भी पढ़ें- 8 सालों से पति के पास नहीं सोई ये महिला, वजह जानकर पकड़ लेंगे सिर

बता दें कि Time Etc कंपनी दुनिया में सबसे अच्छी एम्पलॉयी एंगेजमेंट वाली कंपनी मानी जाती है. अब कंपनी का कहना है कि मैनेजर हटाने की वजह से कर्मचारियों के छुट्टी के दिनों की संख्या कम हो गई है. साथ ही, उनकी परफॉर्मेंस भी पहले से 20 प्रतिशत अच्छी हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement