Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Crypto कंपनी ने भूल से 8 हजार की जगह 82 करोड़ किए रिफंड, पूरी कहानी पढ़कर आप भी चौंक पड़ेंगे

कानूनी कार्रवाई में अदालत ने क्रिप्टो कंपनी के हक में फैसला सुनाया है और यूजर्स को ब्याज के साथ पूरी कीमत चुकाने का आदेश दिया है.

Crypto कंपनी ने भूल से 8 हजार की जगह 82 करोड़ किए रिफंड, पूरी कहानी पढ़कर आप भी चौंक पड़ेंगे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया में एक परिवार को एक क्रिप्टो कंपनी क्रिप्टो डॉट कॉम ने 100 डॉलर के बजाए 10.4 मिलियन डॉलर का रिफंड दे दिया. कंपनी से हुई गलती का यूजर्स ने फायदा उठाया और जमकर खरीदारी कर ली. वहीं अब कंपनी ने यूजर्स को झटका देते हुए कहा है कि परिवार को सारे पैसे चुकाने होंगे वरना उन्हें कानूनी लड़ाई का सामना करना पड़ेगा.

डेली मेल की एक रिपोर्टों के अनुसार परिवार को अब क्रिप्टोकरेंसी व्यापारी क्रिप्टो डॉट कॉम द्वारा 100 डॉलर के बजाय 10.4 मिलियन डॉलर के आकस्मिक हस्तांतरण से खर्च किए गए हर पैसे का भुगतान करने का आदेश दिया गया है. यह इस परिवार के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है. अब उन्हें मूल रकम के साथ ही ब्याज के तौर पर 1.35 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान करना होगा.

JIO भारत में लाएगा Standalone 5G Service, क्या है इसका मतलब और किस तरह के होंगे बैनेफिट्स

गलती से खाते में आए थे 

मेलबर्न की रहने वाली थेवमनोगरी मनिवेल और उनकी बहन उस समय खुशी से झूम उठे थे जब उनके बैंक खाते में 10,474,143 डॉलर की शेष राशि प्रदर्शित हुई थी.  शुरू में उन्हें कम ही पता था कि अतिरिक्त पैसे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म द्वारा भुगतान की भारी गलती थी. क्रिप्टो डॉट कॉम को ऑडिट के दौरान लगभग सात महीने बाद उनकी गलती का पता चला. इसके बाद परिवार को एक बड़ा झटका लगा. 

मनिवेल और उनकी बहन पर अब कानूनी कार्रवाई हो रही है और उन्हें ब्याज सहित बड़ी रकम वापस करने का आदेश दिया गया है. उनकी गलती थी कि उन्होंने बड़े रिफंड की जांच करने के बजाय पैसे खर्च करना शुरू कर दिया था. रिपोर्टों में कहा गया है कि मनिवेल पहले ही अपने परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों को नकद उपहार देकर पैसे का एक बड़ा हिस्सा खर्च कर चुके हैं.

सुरक्षा के लिए कितना अहम है कारों में लगा ADAS सिस्टम? समझिए कैसे काम करती है ये तकनीक

खर्च कर डाली सारी रकम

इसके अलावा उसने एक हवेली पर $ 1.35 मिलियन खर्च किए. इसमें चार बेडरूम, चार बाथरूम थे. ऑडिट में गलती का खुलासा होने तक परिवार ने सात महीने तक एक शानदार लाइफस्टाइ अपनाई लेकिन अब उन्हें एक बड़ा झटका लगा है. कानूनी कार्यवाही के कारण मनिवेल के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. डेली मेल ऑस्ट्रेलिया के अनुसार विक्टोरियन सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पिछले शुक्रवार 26 अगस्त को Crypto.com के पक्ष में फैसला सुनाया है और अब इस परिवार को सारे पैसे चुकाने होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement