Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Transgenders के लिए खुला डांस स्कूल, मुफ्त मिलेगी ट्रेनिंग

ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट Kalaimamani Sudha ने कहा, यह शुरुआत केवल ऐसे ही लोगों के लिए है जिन्हें आजतक मौके नहीं मिल पाए.

Transgenders के लिए खुला डांस स्कूल, मुफ्त मिलेगी ट्रेनिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चेन्नई के Aminjikarai में एक भरतनाट्यम डांस स्कूल खुला है. यह स्कूल खासतौर से ट्रांसजेंडर्स के लिए है. इसे केरला के श्री सत्य साई अनाथालय ट्रस्ट और सहोदरन नाम की एक एनजीओ ने मिलकर शुरू किया है. इसका उद्घाटन चेन्नई की मेयर आर.प्रिया ने किया. सहोदरन के फाउंडर डॉक्टर सुनील मेनन ने कहा, यह डांस स्कूल ट्रांसजेंडर लोगों को एक प्लैटफॉर्म देगा ताकि उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिल सके साथ ही साथ वह अपने हुनर को और निखार सकें. सत्य साई ट्रस्ट ने कुछ महीने पहले ऐसा ही स्कूल केरल में खोला था. जब उन्होंने ऐसा ही कुछ चेन्नई में करने के लिए हमें अप्रोच किया तो हमें बहुत अच्छा लगा. क्लासिकल डांस सीखने का मौका मिलना अपने आप में एक बड़ा मौका है. हमें खुशी है कि हम इससे जुड़े.

bharatnatyam Dance class for transgenders

मेनन ने बताया, वे चाहते थे कि ट्रांसजेंडर्स के लिए यह सुविधा पूरी तरह से फ्री हो ताकि जो लोग अफोर्ड नहीं कर सकते वो भी यहां आकर एक कला को सीखने की हिम्मत जुटा सकें. डांस सीखना बहुत महंगा है और हर किसी के पास इतने साधन नहीं कि वे इसके लिए कदम बढ़ा सकें. एक रुटीन सेट होने में टाइम लगेगा लेकिन जल्द ही यह क्लास अच्छे से चलने लगेगी. ये क्लास केवल ऑफलाइन नहीं बल्कि ऑनलाइन भी होंगी.

यह भी पढ़ें: Viral Video: बीच सड़क नाच कर मोरनी को रिझाता रहा था मोर, कैमरे में कैद हुए खूबसूरत पल

ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट Kalaimamani Sudha ने कहा, जब ट्रांसजेंडर्स ने कुछ पॉपुलर भरतनाट्यम स्कूलों को अप्रोच किया तो उनकी एप्लिकेशन रिजेक्ट कर दी गईं. यह शुरुआत केवल ऐसे ही लोगों के लिए है जिन्हें आजतक मौके नहीं मिल पाए.

यह भी पढ़ें: मालिक की Girlfriend से ज्यादा वफादार निकला कुत्ता, ब्रेकअप हुआ तो घर के आगे पॉटी कर-करके लिया बदला

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement