Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैंसल हुई Divorce Party, अब तलाक का जश्न नहीं मना पाएंगे 'पीड़ित भाई'

Divorce Party: भोपाल की एक एनजीओ भाई वेलफेयर सोसायटी इस कार्यक्रम को आयोजित करने जा रही थी.

कैंसल हुई Divorce Party, अब तलाक का जश्न नहीं मना पाएंगे 'पीड़ित भाई'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने तलाकशुदा पुरुषों के लिए ‘विवाह विच्छेद समारोह’ आयोजित करने का विचार बनाया था लेकिन कुछ संगठनों के विरोध के बाद रविवार 11 सितंबर को इसे रद्द कर दिया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन 2014 में पंजीकृत एनजीओ ‘भाई वेलफेयर सोसाइटी’ की ओर से 18 सितंबर को राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित एक रिजॉर्ट में किया जाना था. संगठन के संयोजक जकी अहमद ने रविवार शाम को  कहा, ‘कुछ संगठनों के विरोध के कारण रिजॉर्ट मालिक ने वेन्यू की बुकिंग रद्द कर दी. इसके बाद सोसायटी ने यह कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का फैसला किया है.’ 

उन्होंने कहा, ‘हम कोई विवाद नहीं चाहते क्योंकि हमारा मुख्य काम कानूनी मदद मुहैया कराना और लोगों को संकट से उबारने में मदद करना है.’ इससे कुछ ही घंटे पहले अहमद ने कहा था कि इस ‘विवाह विच्छेद समारोह’ में उन 18 पुरुषों को तलाक मिलने का जश्न मनाया जाएगा जिन्हें लंबी कानूनी लड़ाई के बाद तलाक मिला है और अपनी शादियों को खत्म करने के एवज में पूर्व पत्नी (तलाक ले चुकी पत्नी) को भारी भरकम गुजारा भत्ता देना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: UP: थाने मे निक्कर-बनियान पहनकर बैठा था दारोगा, यूं उड़ाई जा रही थी नियमों की धज्जियां

Divorce party

उन्होंने कहा, ‘हम तलाक का समर्थन नहीं करते हैं लेकिन एक खराब शादी उत्पीड़न और कभी-कभी आत्महत्या की ओर ले जाती है. हम इसे रोकना चाहते हैं. हमारा संगठन ऐसे लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता दे रहा है और उन्हें कठोर कदम उठाने से रोकने के लिए परामर्श दे रहा है.’ अहमद ने कहा कि इंजीनियर, चिकित्सक और अन्य कामकाजी पेशेवर जो इस तरह के मामलों के शिकार हुए हैं वे इस संगठन के सदस्य हैं.

यह भी पढ़ें: Viral Photo: भारत जोड़ो यात्रा से दुल्हन लेकर लौटेंगे राहुल गांधी! मिला स्पेशल प्रपोजल

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement