Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हाथ में तलवार लेकर कार और बाइक पर गरबा करने निकली महिलाएं, वायरल वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

Viral Video: सोशल मीडिया पर सामने आए महिलाओं के वीडियो को देखकर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि महिलाओं ने तलवार लेकर गरबा क्यों किया...

हाथ में तलवार लेकर कार और बाइक पर गरबा करने निकली महिलाएं, वायरल वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

Garba Viral Dance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नवरात्रि के अवसर पर देश के हर हिस्से में गरबे का आयोजन किया जा रहा है. जिसको लेकर लोगों में खूब उत्साह भी देखा जा रहा. इस बीच सोशल मीडिया पर गुजरात के राजकोट के राजघराने से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें लड़कियां हाथों में तलवार लेकर बुलेट, स्कूटी और जीप पर सवार होकर गरबा खेल रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकोट के राजघराने में इस रास गरबा का आयोजन भगिनी सेवा फाउंडेशन संस्था द्वारा कराया गया था. गरबा में तलवार का प्रयोग इसलिए किया गया ताकि लड़कियों को तलवारबाजी सीखने को मिलेगा. जिससे वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकें. इस कार्यक्रम के दौरान महिला के आसपास मौजूद दर्शक खूब उत्साह से तालियां बजा रहे थे. सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो को देखकर भी लोग महिलाओं की तारीफ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- हमास के वो पांच चेहरे, जिनके खात्मे के बाद ही इजरायल बंद करेगा गाजा में लड़ाई

राजपूत घराने की परंपरा को बनाए रखने का प्रयास

इस अनोखे गरबे को लेकर संस्था के संचालक कादंबरी बा जडेजा ने बताया कि इस डांडिया के जरिए राजपूत घराने की परंपरा को बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने जानकारी दी कि संस्था की ओर से पहले 25 लड़कियों को इसकी प्रैक्टिस दी गई थी और उन्होंने 300 से ज्यादा महिलाओं को तलवार सिखाई. उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकें और नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जा सके. वह समझ में फैली हुई बुराइयों का सामना कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- हॉस्पिटल अटैक के लिए हमास नहीं, इस्लामिक जिहाद को क्यों गुनहगार मान रहा इजरायल?

वीडियो देख हैरान रह गए लोग

एक समाचार एजेंसी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और हजारों लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है. वीडियो देखकर लोगों ने हैरानी जताते हुए इस गरबा परफॉर्मेंस की खूब तारीफ की है. कुछ लोगों ने कहा कि इससे शानदार वीडियो क्या होगा तो वहीं कुछ लोगों ने अविश्वसनीय बताया. एक यूजर ने कमेंट किया कि महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए यह काम बेहद जरूरी है तो वहीं एक यूजर ने कहा कि इस कार्यक्रम की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement