Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भाई-बहन के रिश्ते पर प्रोफेसर ने पूछा गंदा सवाल, छात्रों ने सबक सिखाने के लिए किया ये काम

इस्लामाबाद की कॉमसेट यूनिवर्सिट के प्रोफेसर खैर उल बसर ने छात्रों से ऐसा सवाल पूछा कि पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया में इसकी आलोचना हो रही है.

भाई-बहन के रिश्ते पर प्रोफेसर ने पूछा गंदा सवाल, छात्रों ने सबक सिखाने के लिए किया ये काम

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के एक कॉलेज में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्रोफेसर ने छात्रों से भाई-बहन के संबंध के बारे में ऐसा सवाल पूछा कि हर कोई कोई चौंक जाए. हद तो तब हो गई जब प्रोफेसर ने भाई-बहन के घिनौने संबंध के बारे में छात्रों से निबंध लिखने के लिए कहा. यूनिवर्सिटी ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक, मामला इस्लामाबाद की कॉमसेट यूनिवर्सिटी (Comsats University, Islamabad) का है. यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले प्रोफेसर खैर उल बसर (Khair ul Bashar) ने छात्रों से ऐसा सवाल पूछा कि पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया में इसकी आलोचना हो रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले साल 4-5 दिसंबर को बैचलर ऑफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्रों का इंग्लिश कॉम्प्रिहेंशन और कंपोजिशन का क्विज हुआ था. इसे प्रोफेसर खैर उल बसर ने कराया था. quiz में जूली-मार्क नाम के भाई-बहन के बारे में 15 अंकों का एक सवाल पूछा गया था. जिसपर छात्रों को 300 शब्दों का निबंध लिखना था. 

ये भी पढ़ें- सपना गिल ने जेल से निकलते ही किया ये काम, टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ की बढ़ाई मुश्किल

कहानी ये थी कि गर्मियों की छुट्टी में जूली और मार्क फ्रांस घूमने गए थे. इस दौरान वह अलग-अलग जगह घूमे. एक रात वह समुद्र के किनारे होटल के एक कमरे में रुके और इस दौरान दोनों ने रजामंदी से संबंध बनाने का निर्णय लिया. हालांकि उन्होंने ये तय किया कि वह फिर दोबारा ऐसा नहीं करेंगे और इसका राज भी किसी को नहीं बताएंगे. क्विज में प्रोफेसर ने इस पर सवाल पूछा कि क्या दोनों का संबंध बनाना ठीक था? प्रोफेसर खैर उल बसर ने इसपर छात्रों से 300 शब्दों में अपने-अपने विचार लिखने के लिए कहा.

comset university

पाकिस्तान सरकार ने दिए जांच के आदेश
प्रोफेसर के इस अश्लील सवाल को लेकर पाकिस्तान में हंगामा हो रहा है. सोशल मीडिया पर प्रोफेसर की लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं. वहीं पाकिस्तान सरकार के विज्ञान और तकनीकी मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं. यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर को तत्काल नौकरी से निकालते हुए ब्लैक लिस्ट कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement