Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ramlalla Pran Pratishtha: राम भजन गाकर वायरल हुईं जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम छात्रा बतूल जहरा

Batul Zahra Went Viral: बतूल जहरा का गाया राम भजन इतना वायरल हुआ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके गाए भजन को सोशल मीडिया पर शेयर कर उसकी तारीफ की. बता दें कि बतूल जहरा फिलवक्त कॉलेज स्टूडेंट हैं और वायरल हुआ राम भजन बारामूला की पहाड़ी बोली में है.

Latest News
Ramlalla Pran Pratishtha: राम भजन गाकर वायरल हुईं जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम छात्रा बतूल जहरा

उरी की रहनेवाली बतूल जहरा का गाया राम भजन वायरल हो चुका है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. इन दिनों जम्मू-कश्मीर के बारामूला की रहनेवाली सय्यदा बतूल जहरा खूब चर्चा में हैं. उनका गाया राम भजन इतना वायरल हुआ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके गाए भजन को सोशल मीडिया पर शेयर कर उसकी तारीफ की. बता दें कि बतूल जहरा फिलवक्त कॉलेज स्टूडेंट हैं और वायरल हुआ राम भजन बारामूला की पहाड़ी बोली में है. सोशल मीडिया पर बतूल का यह वीडियो वायरल हो चुका है.
दरअसल, 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लोग तरह-तरह से अपनी खुशी प्रकट कर रहे हैं. कोई राम भजन गा रहा है तो कोई खुद को बड़ा रामभक्त बता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रामभक्तों के वीडियो शेयर कर रहे हैं. इस बार PM ने जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम युवती बतूल जहरा का राम भजन शेयर किया है.

जुबिन नौटियाल से प्रेरित

बारामूला जिले के उरी की रहनेवाली बतूल जहरा ने अपने गाए भजन के बारे में कहा कि मैंने सिंगर जुबिन नौटियाल का गाना 'मेरे घर राम आए हैं' सुना और मुझे बहुत पसंद आया. मैंने सोचा कि अगर यह भजन हिंदी में हो सकता है, तो पहाड़ी बोली में क्यों नहीं? फिर मैंने इसे पहाड़ी में लिखा और गाया. मैंने इसे रिकॉर्ड किया और अपने सर को दिखाया. उन्होंने इसे पोस्ट किया और यह वायरल हो गया. 

बीए फर्स्ट इयर की छात्रा

बीए फर्स्ट इयर की छात्रा बतूल जहरा ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल की वजह से लोगों के दिमाग से नकारात्मक चीजें दूर हो रही हैं. मेरे मुस्लिम भाइयों ने भी मेरी बहुत सराहना की. हमारे इमाम ने संदेश दिया कि हमें उस देश से प्यार करना चाहिए जिसमें हम रहते हैं. श्रीराम को उनकी ईमानदारी और न्याय में विश्वास के कारण मर्यादा पुरुषोत्तम कहा जाता है. 

पहले भी रहीं सुर्खियों में

बता दें कि जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के उरी कस्बे की बतूल जहरा पहले भी सुर्खियों में रही हैं. तब उन्होंने 12वीं की परीक्षा में अच्छे नंबर लाए थे. पहाड़ी जनजाति से ताल्लुक रखने वाली बतूल बैचलर ऑफ आर्ट (BA) प्रथम वर्ष में पढ़ रही हैं. उनकी तमन्ना है कि वे भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की परीक्षा क्रैक करें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement