Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'खूब शराब पिएं, इससे होगा विकास और मिलेगी तरक्की', इस देश में लोगों से की गई अपील

जापान में शराब का मार्केट दिन-ब-दिन सिकुड़ता जा रहा है. अब इन सब के चलते वहां की सरकार युवाओं को ज्यादा शराब पीने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. 

'खूब शराब पिएं, इससे होगा विकास और मिलेगी तरक्की', इस देश में लोगों से की गई अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 'ज्यादा शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है'. 'अत्यधिक शराब पीने से लिवर को काफी खतरा होता है'. इस तरह की चेतावनी तो आपने हर जगह पढ़ी होंगी लेकिन क्या कभी आपने किसी को ये कहते हुए सुना है कि खूब शराब पिएं, इससे देश का फायदा होगा?  जापान की सरकार अपने देश के युवाओं से कुछ इस तरह की ही अपील करती नजर आ रही है. यहां युवाओं से आह्रवान किया गया है कि वे जमकर शराब पिएं, ताकि अर्थव्‍यस्‍था को गति मिल सके. इतना ही नहीं, इसके लिए देश में कई तरह के कैंपेन भी चलाए जा रहे हैं. 

क्या है पूरा मामला?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जापान में युवा पीढ़ी अपने माता-पिता के मुकाबले कम शराब पी रही है. दूसरी ओर कोविड़ के चलते शराब की बिक्री में भी काफी कमी रही है. ज्‍यादा उम्र के लोग शराब नहीं पी रहे हैं. यही वजह है कि जापान में शराब का मार्केट दिन-ब-दिन सिकुड़ता जा रहा है. अब इन सब के चलते वहां की सरकार युवाओं को ज्यादा शराब पीने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. 

यह भी पढ़ें- दिन में 200 बार बांग लगाता है मुर्गा...दंपत्ति कोर्ट लेकर पहुंचा मामला, मालिक को सताई मुर्गियों की चिंता  

Mint के अनुसार, इसके लिए जापान की नेशनल टैक्स एजेंसी ने 'Sake Viva' कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन के तहत 20 से 39 साल के युवाओं को व्हिस्की, बीयर या वाइन जैसी ड्रिंक्स पीने के लिए कहा जा रहा है.  एजेंसी ने एक नेशनल लेवल का कॉम्पीटिशन भी शुरू किया है. इस कॉम्पीटिशन में 20 से 39 साल की उम्र के बीच के लोगों से ऐसे बिजनेस आइडिया मांगए गए हैं जिनकी मदद से शराब की खपत बढ़ सके.

क्या है लोगों की राय?
हालांकि, इस कैंपेन को लेकर देश के लोगों में नाराजगी है. लोग इस कदम की आलोचना कर रहे हैं. उनका कहना है कि ये एक अनहेल्‍दी आदत है. वहीं, युवाओं का एक हिस्सा ऐसे भी है जो ना केवल कैंपेन में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है, बल्कि इसे आगे बढ़ाने के लिए तरह-तरह के आइडिया भी शेयर कर रहा है. 

यह भी पढ़ें- महिला ने Kiss कर ले ली कैदी की जान! ड्रग तस्करी के मामले में काट रहा था सजा

जानकारी के अनुसार, जापान में शुरू हुआ यह कॉम्पीटिशन सितंबर के अंत तक चलेगा. इसके अंतर्गत लोग अपने आइडिया दे सकते हैं और जो भी व्‍यक्ति सबसे बेहतरीन आइडिया देगा, उसे एक्‍सपर्ट डेवलप करेंगे. इसके बाद नवंबर में प्रपोजल पेश किया जाएगा.  इस प्रोजेक्‍ट के माध्‍यम से जापान के युवाओं से उनके बिजनेस प्‍लान पूछ जा रहे हैं. युवाओं से अपील की जा रही है कि वे जापानी शराब के डेवलपमेंट और प्रमोशन में आगे आएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement