Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! जापान में बच्चे पैदा करने की जगह कुत्ता-बिल्ली पाल रहे हैं लोग, बेहद अजीब है वजह

जापान के लोग अपने बच्चों की जगह पालतू जानवर पालने को तरजीह दे रहे हैं. इसका कारण चिंता का विषय है.

OMG! जापान में बच्चे पैदा करने की जगह कुत्ता-बिल्ली पाल रहे हैं लोग, बेहद अजीब है वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ समय से कुत्तों के काटने के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे बहुत से मामले सामने आए हैं जिनमे पालतू कुत्तों के काटने से लोग जख्मी हो गए. इन घटनाओं के बाद गुरुग्राम, नोएडा, आगरा, लखनऊ में कुत्ते पालने को लेकर कई नियम बनाए गए. जबकि कई खतरनाक कुत्तों को पालने पर बैन भी लगाया गया है. एक तरफ कुत्तों को पालने पर बैन की खबर सामने आती है तो वहीं एक देश ऐसा भी है जहां लोग अब बच्चों की जगह कुत्ते-बिल्ली पालने का शौक रख रहे हैं. पालतू जानवरों को बच्चों की तरह पालने के बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन यहां पर लोग अब बच्चों की जगह पर जानवरों को पाल रहे हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जापान की जन्म दर में कमी आई है क्योंकि यहां पर लोग बच्चों को पालतू जानवरों जैसे कुत्ता या बिल्ली से रिप्लेस कर रहे हैं. दरअसल, जापान के लोग काम में इतना व्यस्त हो गए हैं कि इनके पास बच्चों के लिए भी टाइम नहीं है. ओवरवर्क की वजह से जापान के लोगों की मौत भी हो रही हैं. लोगों के पास बच्चे पालने का टाइम नहीं है इसलिए वह खुद को स्ट्रेस से बचाने के लिए कुत्तों को पाल रहे हैं. पालतू जानवरों को बच्चों जितना टाइम नहीं देना पड़ता है और ये जिद्द भी नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ें: OMG! दवा समझकर एप्पल आईपॉड निगल गई महिला, पेट में बजने लगे गाने 

जापान में लोगों के बच्चों की जगह कुत्ते बिल्ली पालने के शौक की वजह से 1 करोड़ 40 लाख बच्चों पर करीब 2 करोड़ से ज्यादा पालतू जानवर हो चुके हैं. जापान में कपल इन जानवरों को बिल्कुल अपने बच्चों की तरह पालते हैं. ये जानवर पार्टी में शामिल होते हैं. डिजाइनर कपड़े पहनते हैं. जापानी लोग अपने पालतू जानवरों की मौत पर लाखों रुपए खर्च करते हैं. जापान में थैरेपी डॉग्स भी मिलते हैं जिन्हें पैसे देकर कुछ टाइम के लिए अपना स्ट्रेस दूर करने के लिए ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Video: रेलवे ट्रैक पर फंसे जूते के लिए दाव पर लगा दी जान, ट्रेन के आते ही...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement