Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जर्मनी के दूल्हे ने कानपुर की लड़की को बनाया दुल्हन, जानिए ऑनलाइन हुई इस शादी की कहानी

Kanpur News: ऑनलाइन हुई इस शादी की खूब चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है.

जर्मनी के दूल्हे ने कानपुर की लड़की को बनाया दुल्हन, जानिए ऑनलाइन हुई इस शादी की कहानी
Kanpur Germany Marriage News Hindi
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेक्नोलॉजी में होते बदलाव की वजह से दुनिया में कई तरह की चीजें बदलती जा रही हैं. अब घर बैठे शॉपिंग से लेकर रिश्ते तक ढूंढे जा रहे हैं. भूख लगने पर आपको बाहर जाने की आवश्यकता नहीं बल्कि घर पर ही भोजन पहुंच जा रहा है. हर कोई इन सुविधाओं का लाभ उठा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऑनलाइन शादी की खबर सामने आई है. जिसे जानकर हर कोई हैरान है, आइए जानते हैं कि इस शादी की पूरी कहानी क्या है... 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह पूरा मामला कानपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र का है. जहां रहने वाले हाजी फरहत की बेटी की शादी जर्मनी में रहने वाले मोहम्मद हस्सान के साथ हुई है. यह शादी ऑनलाइन माध्यम से हुई है. दोनों पक्षों के रिश्तेदार कानपुर में मौजूद रहे. वहीं जर्मनी में मौजूद मोहम्मद हस्सान ने ऑनलाइन तीन बार कबुल है कहकर निकाह कर लिया.

ये भी पढ़ें: Odd-Even: दिल्ली में CNG कारों पर भी पाबंदी लगाने की तैयारी, केजरीवाल सरकार ने SC में दिया हलफनामा

परिवार की मौजूदगी में हुआ निकाह 

एम्पायर इस्टेट निवासी हाजी फरहत हुसैन ने अपनी बेटी की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रोफेसर मोहम्मद मुनीर के बेटे मोहम्मद हस्सान से तय की थी. सिविल लाइंस स्थित एम्पायर एस्टेट मस्जिद में दूल्हा और दुल्हन पक्ष के रिश्तेदार मौजूद रहे. वहीं, दूल्हा मोहम्मद हस्सान जर्मनी में मौजूद था. दोनों परिवारों की मौजूदगी में ऑनलाइन निकाह पढ़ा गया. ऐसे में लड़की-लड़के ने हां किया और हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए. बेटी के पिता हाजी फरहत ने बताया कि उनकी बेटी ने बीटेक की पढ़ाई की हुई है. वहीं,  मोहम्मद हस्सान ने मलेशिया से एमटेक किया है और वह जर्मनी में नौकरी कर रहे हैं. 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement