Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शख्स ने 500 मीटर लंबे कागज पर लिखी कुरान, 7 महीने में पूरा हुआ World Record

Viral News: मुस्तफा ने 14.5 इंच चौड़े और 500 मीटर लंबे कागज पर कुरान लिखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इस काम का पूरा करने में उन्हें कुल 7 महीने का समय लगा.

शख्स ने 500 मीटर लंबे कागज पर लिखी कुरान, 7 महीने में पूरा हुआ World Record
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंटरनेट की दुनिया से आए दिन एक से बढ़कर एक तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. इनमें से कुछ काफी मजेदार तो कुछ इतनी अनोखी होती हैं कि उन्हें देख कोई भी हैरान रह जाए. अब इन दिनों ऐसी ही एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. वायरल फोटो करीब 500 मीटर लंबे एक कागज की है जिसे वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस कागज में ऐसा खास क्या है? आइए जानते हैं-

क्या है पूरा मामला?
वायरल फोटो कश्मीर की बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा में रहने वाले मुस्तफा-इब्न-जमील (27) नाम के शख्स ने एक अनोखा कीर्तिमान स्थापित किया है. मुस्तफा ने 14.5 इंच चौड़े और 500 मीटर लंबे कागज पर कुरान लिखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इस काम का पूरा करने में उन्हें कुल 7 महीने का समय लगा.

यह भी पढ़ें- Viral Video: फिनिश लाइन पर टूटकर बिखर गई कार, लोग बोले - इससे मजबूत तो नोकिया का फोन था

वहीं, मुस्तफा के इस कारनामे को लिंकन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने वर्ल्ड रिकॉर्ड माना है. साथ ही इसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया है. जानकारी देते हुए मुस्तफा ने बताया, 'मैं हर दिन 18 घंटे पेपर पर कुरान लिखा करता था.' मुस्तफा ने बताया कि उन्होंने अपनी हैंडराइटिंग सुधारने के लिए कैलिग्राफी शुरू की थी. इस दौरान वो पेपर पर कुरान की आयतें लिखते थे. तब उन्हें ख्याल आया कि क्यों ना वो पूरी कुरान को ही लिख डालें.
 
इधर, मामले को लेकर कश्मीर के रहने वाले फोटोजर्नलिस्ट बासित जरगर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है. वीडियो में 500 मीटर लंबे कागज पर लिखी गई कुरान को साफ देखा जा सकता है.

 

 

सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पर कमेंट कर मुस्तफा को उनके इस अनोखे कारनामे के लिए बधाई दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह वाकई काफी मेहनत और लगन भरा काम है, लोगों को मुस्तफा के इस कमाल के बारे में जानना चाहिए. वहीं, एक अन्य शख्स ने बताया कि कुछ महीनों पहले मुस्तफा ने शीना भाषा में कुरान को ट्रांसलेट भी किया था. 
 

यह भी पढ़ें- Electricity Bill: बिजली का बिल आ गया 3,000 करोड़ रुपये, अस्पताल पहुंच गया शख्स!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement