Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

हर रोज 10 लीटर पानी पीता था ये व्यक्ति, रिपोर्ट में आया खौफनाक रिजल्ट

दिनभर में 10 लीटर पानी पी जाने के बाद भी शख्स को बार-बार प्यास लगती थी. डॉक्टरों को लगा कि इस शख्स को डायबिटीज है.

हर रोज 10 लीटर पानी पीता था ये व्यक्ति, रिपोर्ट में आया खौफनाक रिजल्ट

Drinking Water

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने कई बार ये सुना होगा कि पानी अधिक पीना चाहिए. कम पानी पीने की वजह से लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है. हम आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे, जो दिनभर में 10 लीटर पानी पी जाता था.  इसके बाद भी उस शख्स को दिक्कत थी कि उसे प्यास बहुत ज्यादा लगती थी. जब शख़्स ने जांच कराई तो उसमें खौफनाक सच्चाई का पता चला.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के रहने वाले जोनाथन प्लमर डॉक्टर के पास जाकर बताया कि वह दिन में 10 लीटर पानी पी जाते हैं. उसके बाद भी उनका गला सूखा रहता है. यह सुनने के बाद डॉक्टरों को लगा कि शख्स को डायबिटीज है, जिसकी वजह से उसे इतनी प्यास लगती है. जब डॉक्टरों ने टेस्ट कराया तो पता चला कि 41 वर्षीय जॉनाथन को डायबिटीज नहीं है. यह जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. 

 

इसे भी पढ़ें- कैसा रहा मानसून सत्र का पहला दिन, किस पर हुई चर्चा, कहां हुई तकरार?

रिपोर्ट में सामने आई खौफनाक सच्चाई

डेली मेल के मुताबिक, जोनाथन ने कुछ दिनों के बाद ही अपने आंखों के टेस्ट के लिए डॉक्टर के पास गए. जहां उनकी आंखों में एक गांठ दिखाई दी. आंखों में गांठ पाए जाने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें एमआरआई स्कैन के लिए भेज दिया. इस रिपोर्ट के आने के बाद सभी हैरान रह गए.  रिपोर्ट में पता चला कि जॉनाथन के पिट्यूटरी ग्लैंड के पास एक ब्रेन ट्यूमर है. 

इसे भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में भड़की है जातीय हिंसा, क्यों जल रही है घाटी?

पता चला प्यास लगने का कारण? 

जोनाथन ने बताया कि शरीर में ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से पूरा सिस्टम बिगड़ गया था. यह दिमाग में मटर के आकार का एक हिस्सा होता है, जो आपको प्यास को लेकर संकेत देता है. यही बताता रहता है कि शरीर में पानी कम हो रहा है और हमें पानी पीना चाहिए. इसमें गड़बड़ी आने की वजह से वह रोजाना 5 गुना ज्यादा पानी पीने का मैसेज दे रहा था. जिसकी वजह से इतनी प्यास लग रही थी. जोनाथन ने कहा कि या बीमारी सुनकर वह सदमे में चला गया. लंबा इलाज चलने के बाद अब वह ट्यूमर से मुक्त है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement