Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Science News: मेंढक की पीठ पर कैसे उग आया मशरूम? वैज्ञानिक भी हो गए हैरान

Mushroom Over Frog: कर्नाटक में एक मेंढक के शरीर पर मशरूम उग आने से हर कोई हैरान रह गया है कि आखिर ऐसा कैसे हो गया है.

Latest News
Science News: मेंढक की पीठ पर कैसे उग आया मशरूम? वैज्ञानिक भी हो गए हैरान

Frog with Mushroom

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मशरूम को सब्जी के तौर पर खाया जाता है. इसकी खेती अंधेरे कमरों में एक तय तापमान पर होती है. ऐसे में अगर यही मशरूम किसी मेंढक की पीठ पर उग आए तो हर कोई हैरान ही होगा. ऐसा ही कुछ एक मेंढक के शरीर पर देखा गया है. भारत के पश्चिमी घाट में एक ऐसा मेंढक मिला है जिसके शरीर पर मशरूम उगा हुआ पाया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है. यह मेंढक कर्नाटक के कराकला इलाके में कुदरेमुखा की पहाड़ियों के निचले इलाकों की एक सड़क के पास बरसाती पानी के तालाब मे में पाया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस तालाब में मेंढक तो बहुत थे लेकिन यह एक अनोखा मेंढक भी मिला. पहले तो हर कोई हैरान था कि यह मेंढक की पीठ पर क्या है. फिर इसकी जांच की गई तो पचा चला कि जिंदा मेंढक के शरीर पर ही मशरूम उग आया है. इस मेंढक को पकड़ा नहीं गया. रिसर्चर्स ने इसकी फोटो खींची और एक जर्नल में इसके बारे में लिखा. 

यह भी पढ़ें- बच्चे की तरफ भौंका कुत्ता तो पिता ने चला दी दनादन गोलियां, पुलिस ने दर्ज की FIR

मेंढक के शरीर पर उगा मशरूम

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह बोनट मशरूम है जो आमतौर पर सड़ रही लकड़ियों पर उग आता है. इस जर्नल में लिखा गया है, 'हमारी जानकारी में ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ है जब किसी जिंदा मेंढक के शरीर पर मशरूम उग आए. इस मेंढक को पकड़ा नहीं गया था ऐसे में इसके लक्षणों को नहीं समझा जा सका है.'

यह भी पढ़ें- रात में घूमते थे 5 King Cobra , देखकर डरे मजदूर, हैरान कर देगा ये किस्सा

माना जा रहा है कि वेस्टर्न घाट के माहौल और वहां की जलवायु की वजह से ऐसा संभव हो सकता है. हालांकि, मेंढक को पकड़कर कोई रिसर्च नहीं की गई है इसलिए निश्चित तौर पर इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement