Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पैसे की कमी न होने पर भी कूड़ेदान से खाना निकाल कर खाता है ये शख़्स, वजह जान पकड़ लेंगे माथा

Viral News: इस शख्स का पूरा किस्सा जानकर आप हैरान रह जाएंगे. जो एक बड़ा घर होने के बावजूद भी कूड़ेदान से निकालकर खाना खाता है.

पैसे की कमी न होने पर भी कूड़ेदान से खाना निकाल कर खाता है ये शख़्स, वजह जान पकड़ लेंगे माथा

Trending News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैसों की तंगी की वजह से कुछ लोगों को दो समय का भोजन भी नसीब नहीं हो पाता. कई बार हमने ऐसी तस्वीरें देखी होंगी, जिसमें बच्चे या बुजुर्ग कूड़े से खाना निकाल कर खा रहे होते हैं. ऐसी तस्वीरें देखकर दिल पसीज जाता है. दक्षिणी कैलिफोर्निया से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति पैसा होते हुए भी कूड़ेदान से खाना निकाल कर खाता है. जिसकी वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के रॉन मेस्त्री कूड़े से भिन्न कर खाना खाते हैं. ऐसा वह इसलिए नहीं करते हैं कि उनके पास पैसे नहीं है बल्कि वह हद से ज्यादा कंजूस हैं. उनका कहना है कि भोजन के अलावा किसी भी चीज पर पैसा खर्च करना बेहतरी है और अगर खाने पर भी पैसा ना खर्च करना पड़े तो और ज्यादा अच्छा है.

यह भी पढ़ें: क्या अब भी जल रहा है मणिपुर? पढ़ें केंद्र का जवाब  

घर के लिए भी नहीं खरीदते कोई समान

TLC's Extreme Cheapskat नाम के यूट्यूब चैनल के वीडियो में दिखें कुकवेयर कंपनी के पूर्व कर्मचारी रॉन ने अपनी इन हरकतों के बारे में बताया है. उनका कहना है कि खाने-पीने में भी लोगों को कटौती करनी चाहिए. इतना ही नहीं बल्कि यूट्यूब वीडियो में देखा जा सकता है कि रॉन बची हुई शराब की तलाश में समुद्र तट पर जाते हैं. उनका कहना है कि आप एक गिलास शराब के लिए कम से कम 10 डॉलर खर्च करेंगे लेकिन अगर यह आपको समुद्र किनारे मिल जाएगा तो आपका वह भी पैसा बच जाएगा. उन्होंने अपनी शेविंग से एक बहुत अच्छा घर खरीदा है लेकिन वह उसमें फर्नीचर तक नहीं रख रहे हैं. वह कहते हैं कि यह सब पैसे की बर्बादी है.

यह भी पढ़ें: AFSPA ही ला सकेगा मणिपुर में स्थायी शांति? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

कूड़ेदान से निकालकर खाते हैं खाना

यूट्यूब वीडियो में अभी देखा जा सकता है कि वह सड़क किनारे जड़ी बूटियां खोजते रहते हैं. वह सड़क किनारे उगी सब्जियों का भी इस्तेमाल करते हैं. इसके साथ बचे हुए भोजन की तलाश में कूड़ेदान तक में घुस जाते हैं और इसे सोने की खान कहते हैं. उनका मानना है कि इससे काफी पैसों की बचत हो जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement