Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भूसे के ढेर में ढूंढिए कहां छिपी है सुई, आर्टिस्ट ने बनाई दिलचस्प तस्वीर

Optical Illusion: इस तस्वीर में आर्टिस्ट ने बेहतरीन तरीके से एक सुई छिपाई है. क्या आप 10 सेकेंड में पता लगा सकते हैं कि आखिर वह कहां है.

भूसे के ढेर में ढूंढिए कहां छिपी है सुई, आर्टिस्ट ने बनाई दिलचस्प तस्वीर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ तस्वीरों के जरिए आर्टिस्ट ऐसा खेल करते हैं कि यह ढूंढना मुश्किल हो जाता है कि आखिर उसमें खास चीजें कहां छिपाई गईं हैं. तस्वीरों के जरिए ऑप्टिकल आर्टिस्ट अपनी बेहतरीन कला दिखाते हैं. लोगों को चुनौती मिलती है कि वे तस्वीर की बारीकी ढूंढ पाएंगे या नहीं. जिन लोगों की नजरें तेज होती हैं, वे तस्वीर की बारिकियां पहचान लेते हैं लेकिन कुछ लोग Optical Illusion के इस खेल में मात खा जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर आर्टिस्ट ने भूसे की भी बनाई है और चैलेंज यह है कि इसमें से सुई को खोज निकाला जाए. 

दरअसल, यह तस्वीर हंगरी के आर्टिस्ट डूडोल्फ ने बनाई है. इसमें इस बात का पूरा ख्याल रखा गया है कि भूसे के बीच सुई को कोई आसानी से देख ही न सके. लोग इस तस्वीर में से सुई ढूंढ ही नहीं पा रहे हैं. दावा यह भी किया गया है कि इस तस्वीर से सुई ढूंढ निकालने में 99प्रतिशत लोग पूरी तरह से नाकाम हुए हैं तो क्या आप सुई ढूंढ पाए.

Optical Illusion 5 सेकेंड में ढूंढ लिया कुत्ता तो आपसे तेज नज़र किसी की नहीं  

किसने बनाई है Optical Illusion की यह तस्वीर

डूडोल्फ ने जो त तस्वीर बनाई है वह पूरी तरह से भूसे से भरी हुई है. इसमें एक सुई खोजना वाकई एक बड़ी चुनौती है. तस्वीर में बहुत सारे छोटे छोटे जीव भी दिखाई दे रहे हैं. जिन्होंने भूसे का एक 1-1 तिनका पकड़ा हुआ है. इससे कन्फ्यूजन और बढ़ा रहा है. ऐसे में आपकी नजरें उसे खोजने में धोखा खा जाएं तो गलत नहीं होगा. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर सुई कैसे मिलेगी, तो हमारा सुझाव है कि आप धैर्य और तेज नजरों का इस्तेमाल करेंगे तो सुई की तलाश नामुमकिन भी नहीं है. 

Optical illusion: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन की पहेली में उलझे नेटिजन्स, क्या आप सुलझा पाएंगे?

तस्वीर में कहां है सुई

इस Optical Illusion  का हम यह हिंट दे सकते हैं कि जहां भूसे के कण सीधें हैं, वहीं सुई के धागा डालने का भी छेद दिख सकता है. हमे पूरा विश्वास हैं कि आप इस हिंट की मदद से अब तक सुई ढूंढ चुके होंगे. अगर फिर भी आप नहीं ढूंढ पाएं हैं तो आपको हम जवाब भी बता देंते हैं जो कि नीचे तस्वीर में दिया गया है. Optical Illusion brain game iq test needle hidden pile of straw

अगर आप पता नहीं लगा पाए तो घबराइए नहीं, क्योंकि 99 फीसदी लोग आप ही की तरह इस तस्वीर की बारीकी नहीं पकड़ पाए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement