Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: आज की तस्वीर से ढूंढ निकालना है एक सैंडविच, क्या मंजूर है चैलेंज?

सैंडविच को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे.

Optical Illusion: आज की तस्वीर से ढूंढ निकालना है एक सैंडविच, क्या मंजूर है चैलेंज?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इन दिनों इंटरनेट पर रहस्यों से भरी कई तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें कहा जाता है. ऐसी तस्वारों में चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन लाख कोशिश के बाद भी लोग उन्हें ढूंढ नहीं पाते हैं. ऐसा भी नहीं है कि हर कोई हार मान लेता है. कुछ लोग नजर के इतने तेज होते हैं कि पहली ही बार में तस्वीर में छिपे राज को ढूंढ निकालते हैं. सबसे अहम बात यह है कि लोगों को ऐसी उलझी हुई तस्वीरों को देखकर सही जवाब पता लगाने में मजा आता है.

आज फिर हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. आज की फोटो से आपको एक सैंडविच को ढूंढकर निकालना है. इसके लिए आपके पास केवल 3 सेकंड का ही समय है. अगर 3 सेकंड के अंदर आपने सैंडविच को ढूंढ निकाला तो समझ जाइएगा कि आपकी आंखें और दिमाग दोनों बहुत तेज हैं.

यह भी पढ़ें- हाथ में पेन की स्याही लगते ही गुस्से से तमतमा उठे King Charles, देखें Video  

बता दें कि इस तरह की तस्वीरों से आपकी आंखों का टेस्ट तो होता ही है, साथ ही दिमाग की अच्छी-खासी कसरत भी हो जाती है. मानव मस्तिष्क के कामकाज को समझने के लिए कई स्टडी की गई हैं और ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) रिसर्चर्स को मस्तिष्क की जटिलताओं को समझने में मदद करते हैं. यह आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका भी है. 

यहां देखें तस्वीर-

Optical Illusion

सैंडविच को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से सैंडविच को छिपाया गया है. हालांकि, अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वो सामने ही नजर आ जाएगा.

यहीं मिलेगा जवाब
अगर कोशिश करने के बाद भी आप इस पहेली को सुलझा नहीं पाए हैं तो घबराइए नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. 

यहां देखें जवाब-

यहां मिलेगा जवाब

यह भी पढ़ें- Viral: हर की पौड़ी पर किया 'काला चश्मा' वाला वायरल डांस, अब पड़ रही हैं गालियां

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement