Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: यदि तेज है नजर तो 15 सेकंड के अंदर तस्वीर में लड़कियों के पीछे छिपे Lover तलाशकर दिखाएं

Optical illusion IQ test: तस्वीर में तीनों लड़कियां एक कंट्रीसाइड बैकग्राउंड के सामने खड़ी हुई हैं. इसी बैकग्राउंड में उनका लवर भी मौजूद है. 

Optical Illusion: यदि तेज है नजर तो 15 सेकंड के अंदर तस्वीर में लड़कियों के पीछे छिपे Lover तलाशकर दिखाएं

optical illusion

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑप्टिकल इल्यूशन (Optical illusion) हमेशा आपको चक्कर में डालने वाला होता है, जिसमें कोई क्लू तलाशने के लिए आपको अपने दिमाग से सही मायने में मदद लेनी पड़ती है. यह आपके दिमाग के काम करने की गति और आपकी नजर की तेजी को भी और ज्यादा शार्प बनाता है यानी आपको अपनी नजर और दिमाग, दोनों टेस्ट करने हैं तो किसी ऑप्टिकल इल्यूशन के जरिये कर सकते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूशन टेस्ट आपके व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं तो बाकी टेस्ट आपका IQ यानी ज्ञान का स्तर सभी के सामने पेश करते हैं. ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूशन इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें तीन लड़कियां एक कंट्रीसाइड बैकग्राउंड में एकसाथ खड़ी हुई हैं. उनके पीछे बैकग्राउंड में उनका प्रेमी भी मौजूद है, जिसे महज 15 सेकंड में तलाश कर लेने पर आप तेजतर्रार साबित हो जाते हैं.

पढ़ें- Optical illusion: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन की पहेली में उलझे नेटिजन्स, क्या आप सुलझा पाएंगे?

क्या दिख रहा है तस्वीर में

तस्वीर में एक-दूसरे से सटकर खड़ी तीन लड़कियां मौजूद हैं. उनके पीछे बैकग्राउंड में घर बने हुए हैं और एक विंडमील भी मौजूद है. 15 सेकंड के अंदर तस्वीर देखकर आप यह बताने की कोशिश कीजिए कि इसमें उनका लवर कहां छिपा हुआ है? क्या आप तलाश कर पाए हैं? यदि नहीं कर पाए तो चलिए हम आपको एक हिंट देते हैं.

पढ़ें- Optical Illusion 5 सेकेंड में ढूंढ लिया कुत्ता तो आपसे तेज नज़र किसी की नहीं

यह है तलाश करने के लिए हिंट

तस्वीर में लवर तलाशने के ऑप्टिकल इल्यूशन आईक्यू टेस्ट (Optical illusion IQ test) में आपके लिए एक हिंट है. आप तस्वीर को ऊपर-नीचे ध्यान से स्क्रॉल कीजिए और पेड़ों में अपनी नजर को फोकस कीजिए. क्या अब भी नहीं तलाश पाए लवर? अब आप इस टेस्ट के आंसर का इंतजार कीजिए, जो हम अगले पैराग्राफ में देने जा रहे हैं.

पढ़ें- Optical Illusion: 60 सेकेंड में बताएं.. तस्वीर में कहां छिपी है तितली? 99% ने दिया है गलत जवाब

यह है सही आंसर

यदि आप ऑप्टिकल इल्यूशन इमेज में बायीं तरफ पेड़ों के बीच में ध्यान से देखेंगे तो आपको एक युवा आदमी का चेहरा दिखाई दे जाएगा. दो अन्य लवर तस्वीर में दायीं तरफ विंडमील के ठीक पीछे मौजूद पेड़ों के झुरमुट में छिपे हुए दिखाई देंगे. यदि आप अपना ऑप्टिकल विजन और ज्यादा शार्प करना चाहते हैं तो आपको लगातार ऐसे ऑप्टिकल इल्यूशन टेस्ट में शिरकत करते रहना चाहिए. 

Optical Illusion

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement