Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical illusion: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन की पहेली में उलझे नेटिजन्स, क्या आप सुलझा पाएंगे?

Joe Biden Birthday: अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने 80वें जन्मदिन पर एक फोटो ट्विटर पर पोस्ट की थी, जो ऑप्टिकल इल्यूजन का कारण बनी हुई है.

Optical illusion: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन की पहेली में उलझे नेटिजन्स, क्या आप सुलझा पाएंगे?

Joe Biden के इसी फोटो ने सभी को घुमा रखा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पूरी दुनिया में हर जगह आप किसी न किसी ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कल्पना करते रहते हैं, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के एक फोटो ने ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में सोचने वालों को घुमाकर रख दिया है. बाइडेन का अपने ओवल ऑफिस (US President Oval Office) में खिंचवाया एक पोट्रेट फोटो की पहेली में पूरी दुनिया के नेटिजन्स (Netizens) उलझकर रह गए हैं. यह फोटो नया नहीं है, बल्कि इसे बाइडेन ने पिछले महीने 22 नवंबर को अपने 80वें जन्मदिन (US Prsident Joe Biden BirthDay) के मौके पर अपने प्रेसिडेंशियल ट्विटर अकाउंट से खुद पोस्ट किया था. इस फोटो पर कैप्शन लिखा गया था, अमेरिकी परिवारों के लिए और ज्यादा करने को तैयार. इस सामान्य से फोटो में ही कुछ ऐसा है कि सभी का दिमाग घूम गया है.

पढ़ें- Optical Illusion 5 सेकेंड में ढूंढ लिया कुत्ता तो आपसे तेज नज़र किसी की नहीं

पता नहीं लग रहा बाइडेन खड़े हैं या बैठे हुए हैं

दरअसल ओवल ऑफिस में प्रेसिडेंट चेयर के साथ क्लिक कराए गए इस फोटो के देखकर नेटिजन्स को एक भ्रम हो रहा है. बाइडेन चेयर के साथ चिपके हुए हैं, जिस पर उनके डार्क कलर के सूट की जैकेट रखी हुई है. जैकेट की बाजुएं ऐसा भ्रम दे रही हैं कि मानो बाइडेन की टांग हैं. इस फोटो में यह समझ नहीं आ रहा है कि बाइडेन खड़े हुए हैं या बैठे हुए हैं. यही वो इल्यूजन है, जिसे सुलझाने की कोशिश नेटिजन्स लगातार कर रहे हैं.

पहेली सुलझाने के लिए हो रही ऐसी माथापच्ची

फोटो की पहेली को सुलझाने के लिए यूजर तरह-तरह की ट्रिक अपना रहे हैं. बाइडेन बैठे हुए हैं या खड़े हैं, ये चेक करने के लिए बहुत सारे यूजर्स फोटो को जूम करके बेहद करीब से देख रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, पहली नजर में मुझे लगा कि जो टेबल पर बैठे हुए हैं और अपनी टांगों को इस चेयर की बैक पर रखा हुआ है. मुझे लगता है और ज्यादा कॉफी पीनी चाहिए. एक अन्य यूजर ने लिखा, मदद कीजिए, मुझे लग रहा है कि उनका सूट उनकी टांग है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement