Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: 5000 लोगों ने साथ खड़े होकर बनाया भारत का नक्शा, सीन देखकर गदगद हो जाएगा मन

यह कार्यक्रम देश की स्वतंत्रता को 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए आयोजित किया गया था. ह्यूमन चेन से बनाए गए इस नक्शे में करीब 5 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया.

Viral Video: 5000 लोगों ने साथ खड़े होकर बनाया भारत का नक्शा, सीन देखकर गदगद हो जाएगा मन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजादी के अमृत महोत्सव को खास बनाने के लिए हर देशवासी ने जी जान लगा दी. एक तरफ जहां हर घर, गली और मोहल्ले में तिरंगा लहराता दिखा तो वहीं दूसरी तरफ एक नजारा ऐसा था कि देखकर दिल गदगद हो जाए. देशभक्ति दिखाते और इस मौके को खास बनाते इस टास्क को पूरा करने के लिए 5 हजार लोग साथ आए. इन सभी ने साथ मिलकर यानी की Human Chain की मदद से भारत का नक्शा बनाया. पहले लोगों को भारत के नक्शे की तरह खड़ा किया गया. इसके बाद नक्शे के अंदर तीन रंग के कपड़े पहने लोगों को खड़ा किया गया. यह दूर से ऐसा लग रहा था जैसे कि पूरे देश में तिरंगा चढ़ा दिया गया हो.

यह भी पढ़ें: Independence Day: लाल किले पर कुछ ऐसे मना आजादी का जश्न, इस अंदाज में दिखे पीएम मोदी

इतना ही नहीं तिरंगे के बीच में एक चक्र भी बनाया गया था. ह्यूमन चेन से बना यह नक्शा इंदौर की एक सामाजिक संस्था ज्वाला ने बनाया है. संस्था की फाउंडर डॉ. दिव्या गुप्ता ने बताया की इसे बनाने में कई स्टूडेंट, सोशल वर्कर्स और कई वालंटियर्स ने हिस्सा लिया. यह कार्यक्रम देश की स्वतंत्रता को 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए आयोजित किया गया था. ह्यूमन चेन से बनाए गए इस नक्शे में कुल 5,335 लोगों ने हिस्सा लिया. ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा भारतीयों का एक और शानदार रिकार्ड. राहुल ने लिखा, वंडरफुल एफर्ट. हेमंत ने लिखा इंदौर शहर को सलाम.

 

यह भी पढ़ें: राजधानी दिल्ली में कैसा था जश्न-ए-आजादी का पहला दिन, जानें विस्तार से 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement