Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Strange: 60वें बच्चे का बना बाप, तीन के बाद अब चौथी बीवी लाने की तैयारी में है ये शख्स

Man with 60 Children: पाकिस्तान में एक ऐसा शख्स मौजूद है जो 60 बच्चों का बाप बन चुका है. अभी वह और बच्चे पैदा करना चाहता है.

Strange: 60वें बच्चे का बना बाप, तीन के बाद अब चौथी बीवी लाने की तैयारी में है ये शख्स

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने 10, 12 या 15 बच्चों वाले मां-बाप की खबरें तो बहुत पढ़ीं होंगी. पाकिस्तान के एक शख्स ने इन सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में रहने वाले सरदार हाजी जान मोहम्मद के कुल 60 बच्चे हैं. तीन बीवियों से 60 बच्चे पैदा कर चुके भले ही दाने-दाने को मोहताज हैं लेकिन अभी वह चौथी बीवी लाने की भी तैयार कर रही हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि जान मोहम्मद के बच्चों की उम्र एक साल से लेकर 20 साल के बीच है. यानी पिछले 20 सालों से लगभग हर साल उनके घर बच्चों का जन्म हो रहा है.

जान मोहम्मद का कहना है कि वह उनकी बेगमें अभी और बच्चे पैदा करना चाहते हैं. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जान मोहम्मद के घर पैदा हुए कुल 60 बच्चों में 5 की मौत हो चुकी है. अब चौथी बेगम लाने के लिए वह लड़की की तलाश कर रहे हैं. जान मोहम्मद के घर में ज्यादातर बेटियां हैं. कुछ की उम्र 20 साल से ज्यादा भी हो चुकी है लेकिन पढ़ाई के चलते वह उनकी शादी नहीं करा पाए हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी हीरोइनों से सेक्स करते थे पूर्व आर्मी चीफ बाजवा, हनीट्रैप में भी किया इस्तेमाल?

सरकार से मदद चाहते हैं जान मोहम्मद
हाजी जान मोहम्मद पेशे से डॉक्टर हैं. वह अपने घर के पास ही अपना क्लीनिक चलाते हैं. एक क्नीलिक की कमाई से इतना बड़ा परिवार पालना उनके लिए मुश्किल हो रहा है. कोरोना और महंगाई ने तो और बुरा हाल कर दिया है. जान मोहम्मद चाहते हैं कि उनके बच्चे अच्छी पढ़ाई कर सकें. हालांकि, पैसों की कमी की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है. इसके लिए उन्होंने सरकार से भी मदद मांगी है.

यह भी पढ़ें- भेड़ की पूंछ ने करा दिया दंगा, दो समुदायों के बीच हुई बंपर मारपीट में 20 लोग घायल

उनका एक और सपना है कि वह अपने बच्चों को पाकिस्तान घुमा सकें. हालांकि, वह यह भी समझते हैं कि पैसों की तंगी में इतने बच्चों को घुमा पाना बहुत मुश्किल काम है. वह इस काम के लिए भी सरकार से मदद मांग रहे हैं. जान मोहम्मद चाहते हैं कि अगर सरकार उन्हें एक बस दिला दे तो वह अपने बच्चों को पाकिस्तान की सैर करा पाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement