Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Python Viral Video: खेत में सुरंग से स्नेक सेवर ने पकड़े इतने अजगर, लोगों की फटी रह गई आंख

Madhya Pradesh Viral Video: विदिशा जिले में एक किसान ने खेत में अजगर देखकर स्नेक सेवर को बुलाया था, जिसे वहां सुरंग मिली थी.

Python Viral Video: खेत में सुरंग से स्नेक सेवर ने पकड़े इतने अजगर, लोगों की फटी रह गई आंख

Python Rescue: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में रेस्क्यू किए अजगर के साथ स्नेक सेवर परवेज.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh News- मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक किसान के खेत में एकसाथ 5 अजगर पकड़े जाने पर हड़कंप मच गया. आसपास के इलाके से ग्रामीण अजगर देखने के लिए वहां जुट गए. वन विभाग की टीम सभी अजगरों को घने जंगल में छोड़ने के लिए अपने साथ ले गई है. वन अधिकारियों का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में एकसाथ अजगर मिलने का मतलब है कि किसी मादा अजगर ने यहां अपने अंडे दिए थे, जिनसे ये अजगर निकले होंगे. उधर, उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में भी एक चरवाहे की तीन बकरियों को निगल चुके अजगर को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू करने के बाद जंगल में छोड़ दिया है. 

15 फीट लंबे थे विदिशा में मिले अजगर

विदिशा के सिरोंज गांव में एक किसान सुबह अपने खेत में गया था. खेत में घुसते ही उसे एक विशालकाय अजगर दिखाई दिया. किसान ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. वन विभाग के नाकेदार के साथ स्नेक सेवर परवेज मौके पर पहुंचा. दोनों ने खेत में जांच की तो एक बड़ी सुरंग दिखाई दी. परवेज ने खेत में बनी इस सुरंग को खोदना शुरू किया. इसके बाद पहले परवेज ने एक-एक कर 2 अजगर को रेस्क्यू किया. सुरंग के गड्ढे को और ज्यादा गहराई तक खोदा गया तो वहां 3 अजगर और बैठे दिखाई दिए. परवेज ने उन्हें भी सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया. 

Python Rescue

15-15 फुट लंबे थे अजगर

खेत में मिले अजगर बेहद विशालकाय थे. इनकी लंबाई करीब 15-15 फुट थी. स्नेक सेवर परवेज को इन्हें रेस्क्यू करने में करीब 3 घंटे की कड़ी मेहनत करनी पड़ी. रेस्क्यू करने के बाद वन विभाग ने पंचनामा बनाकर पांचों अजगर घने जंगल में अलग-अलग जगह छोड़ दिए. 

यहां देखें अजगर को रेस्क्यू करने का वीडियो.

s

Uttar Pradesh News- महोबा में बकरी खाने के लालच में पकड़ा गया अजगर

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के कबरई ब्लॉक में भी शिकार कर रहे 8 फुट लंबे अजगर को पकड़ा गया है. ब्लॉक के पहरा गांव में गौशाला के पास चरवाहे जिलेदार ने अजगर को देखकर शोर मचा दिया. ग्राम प्रधान जगदीश ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिये अजगर पकड़ लिया. बाद में उसे जंगल में छोड़ दिया गया. ग्राम प्रधान ने बताया कि यह अजगर गांव में पहले भी तीन बकरियों को निगल चुका है. इसलिए यह शनिवार को भी बकरी निगलने की जुगत में ही गांव में घुसा था. जिलेदार चरवाहे ने अजगर को अपनी बकरियों के करीब आता देखकर ही शोर मचाया था.

Mahoba Python Rescue

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement