Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: तीर धनुष क्यों चलाने लगे रूस के सैनिक, क्या खत्म हो गए हैं हथियार, समझिए पूरा गेम

Russia Ukraine War News in Hindi: रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच रूसी सैनिकों ने अचानक से तीर-धनुष का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

Russia Ukraine War: तीर धनुष क्यों चलाने लगे रूस के सैनिक, क्या खत्म हो गए हैं हथियार, समझिए पूरा गेम

Russian Army

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia Ukraine War) लगभग 11 महीनों से चल रहा है. इस युद्ध में करोड़ों की संपत्ति तबाह हो चुकी है. हजारों सैनिक और आम लोग मारे गए हैं. अब रूस की सेना, यूक्रेन के खिलाफ युद्ध (Ukraine War) में अब तीर-धनुष का इस्तेमाल कर रही है. सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आने के बाद लोग चर्चा कर रहे हैं कि क्या रूस के पास हथियारों की कमी हो गई है? लोग कयास लगा रहे हैं कि रूस के पास हथियारों की इतनी कमी हो गई है कि अब वह पुराने हथियारों पर लौट आया है. हालांकि, यह सच्चाई नहीं है. इसके पीछे रूसी सेना की नई रणनीति है.

यूक्रेन के एक अधिकारी ने ये तस्वीरें शेयर करते हुए रूस का मजाक उड़ाया है. इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि रूसी सैनिक धनुष पर तीर चढ़ाए खड़ा है. हालांकि, ऐसा हथियारों की कमी की वजह से नहीं है. इसी तस्वीर में देखा जा सकता है कि सैनिक के कंधे पर बंदूक भी टंगी हुई है. चर्चा की जा रही है रूस इस रणनीति का इस्तेमाल करके अपने सैनिकों को सुरक्षित रख रहा है. साथ ही, इसके जरिए वह गोलियां भी बचा सकता है. हालांकि, ये सब सोशल मीडिया यूजर्स के कयास ही हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में 3100 रुपये में मिल रहा है आटा, रोटी के लिए तरसे लोगों के बीच मची भगदड़

सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक
यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने रूसी सैनिक का यह वीडियो शेयर करके लिखा है, "ये बशकिरिया सिटी में मौजूद एक रूसी सैनिक है. इसके पास तीर-धनुष के साथ-साथ बंदूक भी है. क्या यह सैनिक घुड़सवार है." इस पर सोशल मीडिया यूजर्स मजाक उड़ाते हुए लिख रहे हैं कि रूस के पास तो 21वीं सदी के सबसे अच्छे हथियार हैं.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रगान के बीच पेशाब कर बैठे इस देश के राष्ट्रपति, वायरल हुआ वीडियो तो नप गए पत्रकार!

आपको बता दें कि फरवरी 2022 में शुरू हुए रूस-यूक्रेन युद्ध के एक साल पूरे होने वाले हैं. इस युद्ध में लगातार उठा-पटक चल रही है. कभी रूस पीछे हटता है और यूक्रेन जोरदार हमले करता है तो कभी रूसी सैनिक करार पलटवार करते हैं और हवाई हमले करके यूक्रेन के शहरों को तबाह कर देते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement